इकबाल अंसारी का बड़ा बयान बाबर के नाम पर नही बनेगी मस्जिद

इकबाल अंसारी ने अपने आवास के सामने जमीन देने की उठाई मांग

अयोध्या में मिली जमीन तो खोलेंगे महिला अस्पताल व स्कूल : इकबाल अंसारी

अयोध्या : सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ भूमि में दिए जाने को लेकर जिला प्रशासन भूमि की तलाश कर रही है वहीं बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने अपने आवास के सामने स्थित भूमि को दिए जाने की मांग की हैं यही नहीं इकबाल अंसारी ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि किसी बाबर के नाम से मस्जिद नहीं बनाई जाएगी बल्कि महिला हॉस्पिटल को बच्चों के लिए स्कूल खुलेंगे।

दरसल मंदिर मस्जिद विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चले लगातार सुनवाई के बाद आये फैसले में मुस्लिम समुदाय को अयोध्या में ही 5 एकड़ भूमि दिए जाने का फैसला दिया गया था। इस फैसले के बाद जिला प्रशासन ने अयोध्या में भूमि तलाश का कार्य रही। वहीं इकबाल अंसारी के मुताबिक उनके आवास के सामने पड़े भूमि को दिया जाए जिस पर महिला अस्पताल व स्कूल बनाये जाने का दावा कर रहे है लेकिन यह भूमि हनुमान गढ़ी की बताई जा रही है। जिस पर कब्जेदारी को लेकर विवाद भी चल रहा है।

इकबाल अंसारी ने 5 एकड़ भूमि दिए जाने को लेकर कहा कि मस्जिद के लिए जमीन मिली है जिसको लेकर बाबर बार कहा है कि हमको जमीन बताई जाए। वहीं कहा कि मेरे घर के सामने जमीन दिया जाए जहां हमारे बिजली सईद का मकबरा भी है मस्जिद भी है उस पर बाबर का नाम पर कुछ नहीं बनाएंगे हम वहां एक महिला हॉस्पिटल बनाएंगे और एक स्कूल बनाएंगे पूरे हिंदुस्तान में एक अमन-चैन का वातावरण रहेगा पूरी दुनिया भी हमारी बातों का सम्मान करेगी अगर सरकार हमारे घर के सामने जमीन देती है तो पूरा हिंदुस्तान इस बात को मानेगा की वहां स्कूल भी बनेगा मस्जिद भी है और एक महिला हॉस्पिटल भी बनाएंगे हम मेरे घर के सामने जमीन पड़ी हुई है आकर सरकार देखें और चिन्हित करें उस जमीन को तो पूरी दुनिया का निजाम शांतिपूर्वक चल रहा है और चलेगा बाबर का नाम छोड़ दीजिए बहुत से नाम है पहले हमें जमीन दे हम ऐसा नाम रखेंगे जो पूरे देश दुनिया को पसंद आएगा ।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned