scriptराम मंदिर निर्माण के लिए इकबाल अंसारी ने ही दिया दान | Iqbal Ansari donated for the construction of Ram temple | Patrika News

राम मंदिर निर्माण के लिए इकबाल अंसारी ने ही दिया दान

locationअयोध्याPublished: Feb 27, 2021 07:51:42 pm

Submitted by:

Satya Prakash

इकबाल अंसारी ने कहा सभी धर्मों की है अयोध्या यही है यहां की परंपरा

राम मंदिर निर्माण के लिए इकबाल अंसारी ने ही दिया दान

राम मंदिर निर्माण के लिए इकबाल अंसारी ने ही दिया दान

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. 28 वर्षों से मंदिर मस्जिद विवाद को लेकर कोर्ट में लड़ाई लड़ने के बाद रामजन्मभूमि परिसर में चल रहे मंदिर निर्माण कार्य में मुस्लिम पक्षकार बने इकबाल अंसारी ने भी गुप्त दान के रुप में समर्पण किया है। वहीं इसके पूर्व भी मंदिर निर्माण श्रमदान की भी इच्छा जताई थी।
राम मंदिर निर्माण को लेकर देशभर में चलाए जा रहे निधि समर्पण अभियान के आखिरी दिन माघ पूर्णिमा पर बाबरी पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने अपने परिवार के सभी सदस्यों के नाम मंदिर निर्माण में सहयोग दिया है। इस दौरान संघ के महानगर अध्यक्ष अनिल कुमार व विश्व हिंदू परिषद व निधि समर्पण अभियान के अयोध्या प्रभारी धीरेश्वर ने दान लेकर रसीद प्रदान की। इकबाल अंसारी के मुताबिक अयोध्या एक धर्म की नगरी है जहां हिंदू, मुस्लिम, सिक्ख, इसाई सभी रहते हैं। और अयोध्या की पुरानी परंपरा है कि हर धर्म कि लोग एक दूसरे की धार्मिक कार्यों के लिए दान देते रहते हैं अयोध्या का माहौल को साफ सुथरा है यहां हिंदू मुस्लिम सभी एक साथ मिलकर रहते हैं। यहां पर हमेशा लोग धर्म का कार्य करने के लिए ही आते है। आज समर्पण के आखिरी दिन हमने भी गुप्त दान दिया है। दान देने में कोई बुराई नहीं है हिंदू मुस्लिम सभी खुलकर के दान देना चाहिए। और हमारे धर्म में लिखा हुआ है कि जो भी दान दिया जाए वह मुक्त होना चाहिए इसलिए आज उसी परंपरा को निभाते हुए अपने धर्म के अनुसार दान दिया है।
यह भी पढ़ें :

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो