scriptइकबाल अंसारी भी राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, ट्रस्ट भेजेगा न्यौता | Iqbal Ansari in Ram Mandir Janam Bhumi Pujan in Ayodhya | Patrika News
अयोध्या

इकबाल अंसारी भी राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, ट्रस्ट भेजेगा न्यौता

– सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत दूसरे बुजुर्ग नेताओं को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन का कार्यक्रम दिखाया जाएगा। इन नेताओं के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद न के बराबर है।

अयोध्याAug 02, 2020 / 04:07 pm

नितिन श्रीवास्तव

इकबाल अंसारी भी राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, ट्रस्ट भेजेगा न्यौता

इकबाल अंसारी भी राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, ट्रस्ट भेजेगा न्यौता

अयोध्या. पांच अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाला भूमि पूजन बेहद खास होने जा रहा है। भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 200 लोगों को निमंत्रण भेजा जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम के अतिथियों में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी भी शामिल हो सकते हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट उन्हें कार्यक्रम के लिए आमंत्रित कर सकता है।

इकबाल अंसारी भी करेंगे शिरकत

इकबाल अंसारी के अलावा सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जुफर अहमद फारुखी और अयोध्या निवासी पद्मश्री मोहम्मद शरीफ भी राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत कर सकते हैं। हालांकि राम मंदिर आंदोलन के अगुवा रहे वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के अयोध्या आने पर संशय बरकरार है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत दूसरे बुजुर्ग नेताओं को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन का कार्यक्रम दिखाया जाएगा। इन नेताओं के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद न के बराबर है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेंगे आडवाणी और जोशी

उम्र, स्वास्थ्य और कोरोना संकट को देखते हुए प्रशासन इन नेताओं को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन दिखाने की व्यवस्था में जुटा है। सूत्रों के मुताबिक ऐसे ऐसे 10 बड़े नामों की सूची तैयार है जो अयोध्या तो नहीं आ रहे, लेकिन उनको वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन का अयोध्या का कार्यक्रम दिखाया जाएगा। यह सभी वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेंगे।
मंच पर रहेंगे पांच लोग

सूत्रों की अगर मानें तो भूमि पूजन के दिन मंच पर पीएम मोदी को मिलाकर कुल पांच लोग उपस्थित रहेंगे। मंच पर पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास उपस्थित रहेंगे। इनके अलावा दो और संत भी मंज पर रहेंगे। इनके अलावा कोई नेता या संत मंच पर नहीं दिखेगा।
ये भी रहेंगे उपस्थित

आपको बता दें कि भूमि पूजन कार्यक्रम में अवधेशानंद सरस्वती, उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, रामभद्राचार्य, इकबाल अंसारी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह और विनय कटियार को भी भूमि पूजन में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है। इसके अलावा भूमि पूजन कार्यक्रम में कोई केंद्रीय मंत्री शामिल नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो