scriptसुप्रीम कोर्ट की सलाह पर आया मुस्लिम पक्षकार का बड़ा बयान, मंदिर-मस्जिद विवाद में कर दी हैरान करने वाली बात | Iqbal Ansari statement on SC advice in Mandir Masjid dispute | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट की सलाह पर आया मुस्लिम पक्षकार का बड़ा बयान, मंदिर-मस्जिद विवाद में कर दी हैरान करने वाली बात

locationअयोध्याPublished: Mar 12, 2019 12:49:35 pm

हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षों से इसको लेकरकार्रवाई शुरु हो गई है…

Iqbal Ansari statement on SC advice in Mandir Masjid dispute

सुप्रीम कोर्ट की सलाह पर आया मुस्लिम पक्षकार का बड़ा बयान, मंदिर-मस्जिद विवाद में कर दी हैरान करने वाली बात

अयोध्या. विवादित स्थल पर मंदिर मस्जिद विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई और सुप्रीम कोर्ट द्वारा आपसी बातचीत के जरिए इस मसले का हल निकालने की सलाह देने के बाद हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षों से इस नई पहल पर कार्रवाई शुरु हो गई है। मंगलवार को बाबरी मस्जिद मामले के मुद्दई इकबाल अंसारी लखनऊ रवाना हुए। जहां पर बाबरी मस्जिद मामले से जुड़े अन्य पक्षकारों और इस मुकदमे के अधिवक्ता जफरयाब जिलानी से बातचीत करेंगे। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित पैनल के सामने अपना पक्ष रखेंगे। इससे पूर्व पत्रिका टीम से खास बातचीत करते हुए इकबाल अंसारी ने कहा कि इस मुकदमे का आपसी बातचीत से हल निकालने की पहल उनके मरहूम पिता ने की थी। लेकिन 10 साल तक इसका कोई हल नहीं निकला।
इकबाल अंसारी ने कहा समझौते की गुंजाइश बहुत कम, पक्षकार नही होंगे राजी

एक बार फिर नए सिरे से बातचीत के जरिए इस मामले के हल की कोशिश की जा रही है इसमें कोई बुराई नहीं है। हम भी चाहते हैं कि आपसी भाईचारा बना रहे और इस विवाद का हल हो जाए। लेकिन पिछले इतिहास को देखते हुए यह सब इतना आसान नजर नहीं आता। हम तो शुरू से यही चाहते थे सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर अपना फैसला सुनाए। लेकिन अगर आपसी बातचीत से भी मामला हल हो जाए तो यह भी बहुत अच्छी बात होगी। निजी तौर पर बातचीत के जरिए इस मामले के हल के प्रयास पहले भी होते रहे हैं। लेकिन सारे प्रयास बेनतीजा रहे हैं। इस बार सुप्रीम कोर्ट ने आपसी बातचीत की पहल में अपनी भूमिका निभाई है और पैनल गठित किया है। हम तो चाहते हैं कि बातचीत से मसला हल हो जाए लेकिन इसके लिए जरूरी है कि सभी पक्ष कार सहमत हो जो इतना आसान नहीं लग रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो