scriptराम मंदिर निर्माण के लिए ईंट देंगे इकबाल अंसारी | Iqbal Ansari will give brick for construction of Ram temple | Patrika News

राम मंदिर निर्माण के लिए ईंट देंगे इकबाल अंसारी

locationअयोध्याPublished: Dec 15, 2019 05:57:07 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या के संतों ने इकबाल अंसारी को किया सम्मानित

राम मंदिर निर्माण के लिए ईंट देंगे इकबाल अंसारी

राम मंदिर निर्माण के लिए ईंट देंगे इकबाल अंसारी

अयोध्या : राम मंदिर के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट में आए फैसले के बाद मंदिर निर्माण की तैयारी शुरू हो चुकी है जहां केंद्र सरकार श्री राम मंदिर ट्रस्ट का गठन कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार मंदिर निर्माण को लेकर खुले मंच से लोगों से सहयोग की अपील कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के अपील के बाद बाबरी पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी मंदिर निर्माण में सहयोग देने की बात कही हैै। जिसको लेकर आज अयोध्या के संतों ने इकबाल अंसारी को फूल मालाओं से सम्मानित भी किया।
बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने पत्रिका टीम से खास बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों से अपील की है तो हम भी मंदिर निर्माण में अपना सहयोग देते हुए ग्यारह रुपए और एक शिला दान करें। वही बताया कि अयोध्या धर्म की नगरी है यहां मंदिर हो या मस्जिद सभी के सहयोग से ही बनाई जाती है। अयोध्या में पहले भी मंदिर मस्जिद बनाने को लेकर हमेशा सभी का सहयोग रहा है । यह अयोध्या में गंगा जमुनी तहजीब है जो कि एक दूसरे के धार्मिक आयोजनों को लेकर सभी चंदा देते और लेते हैं अयोध्या में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं है आज जिस प्रकार से सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंदिर निर्माण की बात कही है तो हम सहयोग देंगे भी और लोगों से भी दिलाने की कोशिश करेंगे।
जानकी घाट बड़ा स्थान के महंत जन्मेजय शरण मंदिर परिसर में इकबाल अंसारी को सम्मानित करते हुए कहा कि मंदिर मस्जिद विवाद को लेकर लंबे समय से चल रहा विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में फैसले की घड़ी नजदीक आते ही इकबाल अंसारी ने साफ कर दिया था कि सुप्रीम कोर्ट जो भी फैसला करेगा वह हम सभी मानने को तैयार हैं और इस फैसले के आने के बाद भी इकबाल अंसारी ने फैसले का स्वागत किया और आज मंदिर निर्माण में भी सहयोग देने की बात कर रहे हैं अयोध्या में हमेशा सौहार्द का माहौल रहा है। यह आज इकबाल अंसारी ने साबित कर दिया है।
रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि इकबाल अंसारी कभी भी मंदिर निर्माण के विरोध में नहीं रहे । फैसला आने के पहले भी इकबाल अंसारी ने साफ कहा था कि मंदिर के पक्ष में भी फैसला आता है तो वह हमेशा अयोध्या के संतो के साथ रहेंगे और जहां भी आवश्यकता पड़ेगी हमेशा संतो के साथ खड़े दिखाई देंगे। अयोध्या सौहार्द की नगरी है यहां पर सभी हिंदू मुस्लिमों का एक मत है सिर्फ कुछ कट्टरपंथियों के कारण ही तनाव बढ़ता है आज इकबाल अंसारी ने मंदिर निर्माण में सहयोग देने की बात का किया साफ कर दिया कि मंदिर हो या मस्जिद सभी एक है जिसमे सभी का सहयोग जरूरी है। वहीं कहा कि राम मंदिर निर्माण कराने वाली ट्रस्ट से इकबाल अंसारी द्वारा दिए गए शिला को लगाए जाने की अपील भी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो