scriptUp : उत्तर प्रदेश में बाढ़ को लेकर बड़ी तैयारी, जलशक्ति मंत्री ने किया दावा | Jal Shakti Minister claims about floods in Uttar Pradesh | Patrika News

Up : उत्तर प्रदेश में बाढ़ को लेकर बड़ी तैयारी, जलशक्ति मंत्री ने किया दावा

locationअयोध्याPublished: Jul 31, 2021 11:04:42 pm

Submitted by:

Satya Prakash

जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा योगी सरकार में बाढ़ मुक्त होगा प्रदेश

उत्तर प्रदेश में बाढ़ को लेकर  जलशक्ति मंत्री ने किया दावा

उत्तर प्रदेश में बाढ़ को लेकर जलशक्ति मंत्री ने किया दावा

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. उत्तर प्रदेश में मानसूम को देखते हुए योगी सरकार ने सभी तटीय स्थलों को लेकर बड़ी तैयारी की है। प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने तैयारियों का उल्लेख करते हुए योगी सरकार में बाढ़ मुक्त होने का दावा किया है। दरसल पूर्व सिंचाई मंत्री मुन्ना सिंह चौहान के पांचवे पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि के आयोजन में शामिल होने अयोध्या पहुंचे थे।
पिछले 3 सालों से प्रदेश में नहीं हुआ बाढ़ से तबाही : जल शक्ति मंत्री

अयोध्या पहुंचे जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि बहुत अच्छा कार्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हम सभी ने किया है उसी का परिणाम है कि पिछले 3 सालों में आप लोगों ने देखा होगा कि बहुत सारे राज्य में बाढ़ से तबाही हुई लेकिन मेरा उत्तर प्रदेश पूरी तरीके से सुरक्षित प्रणाम रहा जन हानि धनहानि पशुहानि या किसी भी प्रकार की हानि नहीं हुआ। और जो जमीनों का पड़ाव और प्रभावित होने वाला क्षेत्र था। लगभग 2015 और 16 में 15 लाख हेक्टेयर जमीन बाढ़ से प्रभावित हुई थी।लेकिन पिछले वर्ष घट कर 6 हजार हेक्टेयर पर आ गया। जब कि उसके पहले 12 हजार हेक्टेयर पर था। तो दिन प्रतिदिन किये गए कार्यों से बाढ़ बचाव का जो कार्य है उसके कारण से कोई भी नुकसान जनता का नही हो रहा है। इसके बावजूद सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है। जितने हमारे बंधे है उस पर सभी प्रकार की तैयारी हैं। और हाल ही में मुख्यमंत्री जी ने अंतर विभागीय बैठक करके सब को निर्देशित किया है बाढ़ बचाव की चौकियां बनाई गई हैं राहत के लिए राहत आयुक्त को निर्देशित किया गया है जगह-जगह बूथ लगाई गई है एनडीआरएफ, एसटीआरएफ पूरी तरीके से मुस्तैद है और पूरी तैयारी उत्तर प्रदेश की तरफ से बाढ़ को लेकर है कहीं कोई समस्या आती है तो हम सभी इसके लिए तैयार हो तत्पर हैं लेकिन जितना कार्य हुआ उससे लगता है कि किसी प्रकार की कोई भी समस्या आएगी ही नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो