scriptबड़ी खबर : अयोध्या नगर निगम में इस वार्ड के लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार | Jalwan Pura Colony Nagar Nigam Ayodhya Boycotted Nagar Nikay election | Patrika News

बड़ी खबर : अयोध्या नगर निगम में इस वार्ड के लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार

locationअयोध्याPublished: Oct 30, 2017 01:06:34 pm

मतदाताओं ने कहा जनता की न सुनने वाले नेताओं को नही है वोट मांगने का हक

Jalwan Pura Colony Nagar Nigam Ayodhya Boycotted Nagar Nikay election

Jalwan Pura Colony Ayodhya

अयोध्या . चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव में मतदान और मतगणना की तारीखें घोषित कर दी हैं ,जिसके बाद से तमाम राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों ने मतदाताओं के घर की गणेश परिक्रमा भी शुरू कर दी है . उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पहली बार अयोध्या में नगर निगम के चुनाव होने जा रहे हैं ,जिसे देखते हुए इस चुनाव को लेकर सपा भाजपा बसपा कांग्रेस सहित अन्य दल पूरी शिद्दत से चुनाव प्रचार प्रसार में जुट गए हैं .लेकिन अयोध्या नगर निगम में अयोध्या नगर क्षेत्र के जलवान पूरा इलाके के रहने वाले सैकड़ों लोगों ने नगर निकाय चुनाव का बहिष्कार कर दिया है ,बाकायदा कॉलोनी के बाहर होर्डिंग लगवाकर कॉलोनी के लोगों ने किसी भी राजनेता को कॉलोनी में प्रवेश न करने की चेतावनी दी है .कॉलोनी के रहने वाले लोगों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के भी पसीने छूट गए हैं .
साल के बारह महीने भरा रहता है घनी आबादी वाली कालोनी में नाले का गंदा पानी

बताते चलें कि अयोध्या नगर क्षेत्र के मध्य में स्थित जलवान पूरा में करीब 2 दर्जन से अधिक मकान बने हैं जिसमें सैकड़ों लोग रहते हैं . यह कॉलोनी पौराणिक क्षीर सागर कुंड के बगल बने होने के कारण बगर के सामान्य तल से थोड़ा नीचे है जिसके कारण बरसात के दिनों के अलावा वर्ष भर इस कॉलोनी की सड़कें नाले के पानी से भरी रहती हैं .जिससे कॉलोनी के लोगों को खासी मुसीबत का सामना करना पड़ता है और नाले का गंदा पानी लोगों के घरों में घुस जाता है .इस समस्या को लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार जिला प्रशासन को पत्र भी लिखा है और अपनी नाराजगी भी जताई है लेकिन अभी तक इस समस्या का हल नहीं निकल पाया है .स्थानीय निवासी रितेश अग्रहरि का कहना है कि बरसात के दिनों में उन्हें अपने परिवार के साथ छत पर दिन और रात गुजारनी पड़ती है क्षेत्र के ही रहने वाले रवि मिश्रा का कहना है कि लगातार गंदा पानी भरा होने के कारण ना सिर्फ मच्छरों से जीना दुश्वार है बल्कि संक्रामक बीमारियों से भी इलाके के लोग पीड़ित रहते हैं .
मतदाताओं ने कहा जनता की न सुनने वाले नेताओं को नही है वोट मांगने का हक

कॉलोनी की रहने वाली सीमा मिश्रा का कहना है कि सबसे ज्यादा समस्या बच्चों को होती है क्योंकि कॉलोनी में आने वाली सड़क पर घुटने भर पानी भरा होता है ऐसे में उन्हें स्कूल जाते समय भारी समस्या होती है .कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है इसलिए इस बार कॉलोनी के लोगों ने तय किया है कि जब राजनेता उनकी समस्या का हल नहीं कर सकते तो उन्हें जनता से वोट मांगने का कोई हक नहीं है . इसीलिए कॉलोनी के लोगों ने नगर निकाय चुनाव का बहिष्कार कर दिया है .बाकायदा इसके लिए कॉलोनी के लोगों ने कॉलोनी के बाहर बड़े बड़े होर्डिंग बैनर लगा कर राजनेताओं को कॉलोनी में प्रवेश न करने के लिए चेतावनी दी है . दिलचस्प बात ये है कि ये पूरा इलाका रायगंज वार्ड में आता है ऐसे में रायगंज की एक घनी आबादी इस इलाके में रहती है ,अगर राजनेता इस वार्ड में प्रवेश नहीं कर पाएंगे और वार्ड के लोगों ने मतदान नहीं किया तो नगर निकाय चुनाव के नतीजों में एक बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है, फिलहाल इलाके के लोगों का नगर निकाय चुनाव का बहिष्कार चर्चा का केंद्र है .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो