Ram Development : श्री राम एयरपोर्ट के लिए जमीन बैनामा न करे वालों को मिल रही धमकी, प्रशासन पर आरोप

धर्मपुरवा गांव के सरकारी राशन की दुकान निलंबित करने के बाद होमगार्ड में तैनात कोटेदार के बेटे को बर्खास्त करने की धमकी : ग्रामीण

By: Satya Prakash

Published: 11 Jun 2021, 02:19 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या. भगवान श्री राम (Shri Ram ) के नाम पर बनने वाले एयरपोर्ट ( Eyarport ) को लेकर किए जा रहे भूमि अधिग्रहण के लिए रोचक तथ्य सामने आया है दरअसल धर्मपुरवा गांव में एयरपोर्ट जमीन न देने पर पहले तो भूस्वामी को जेल भेजने की धमकी दी गई इस पर बात नहीं बनी तो बिना कारण राशन का कोटा को निलंबित कर दिया गया । गांव वालों के विरोध के बाद होमगार्ड में तैनात कोटेदार के बेटे को भी प्रशासन दबाव बनाने के लिए बर्खास्त किए जाने की धमकी दे रहे है।

श्री राम एयरपोर्ट के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य अधूरा

अयोध्या ( Ayodhya ) में श्रीराम एयरपोर्ट बनाए जाने की तैयारी तेज कर दी गई है लेकिन अभी तक एयरपोर्ट के लिए जमीनों के अधिग्रहण का कार्य पूरा नहीं हो सका है प्रशासन लगातार ग्रामीणों से भूमि अधिग्रहण को लेकर वार्ता कर रहा है लेकिन मामले को लेकर ग्रामीण व प्रशासन के बीच समन्वय स्थापित नहीं हो पा रहा जिसके कारण भूमि अधिग्रहण का कार्य धीमा पड़ गया है। वहीं ग्रामीणों के मुताबिक जिला प्रशासन पर जबरन दबाव बनाए जाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

धर्मपुरवा में सरकारी राशन की दुकान निलंबित

स्थानीय कोटेदार नरेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि अयोध्या में एयरपोर्ट बनाए जाने के विरोध में नहीं है लेकिन जमीनों के उचित मुआवजा न मिलने के कारण जमीन देने से इनकार किया गया है इस संबंध में उच्च न्यायालय किस तरह में भी गए हैं लेकिन जिला प्रशासन लगातार बनाने के लिए दबाव बना रहे हैं और जमीन बैनामा न करने पर पहले धमकी दी गई इसके बाद खाद एवं रसद विभाग द्वारा बिना नोटिस के कोटे को ही निलंबित कर दिया गया है।

भूमि अधिग्रहण से नाराज है ग्रामीण

वहीं जिला प्रशासन की इस कार्यवाही से गांव के लोग नाराज हैं ग्रामीणों के मुताबिक 35 वर्षों से गांव में राशन की दुकान का संचालन किया जा रहा है। कोटेदार बहुत ही ईमानदार और सज्जन व्यक्ति हैं। लेकिन प्रशासन अपनी बातों को मनवाने के लिए कोटे को ही निलंबित कर दिया इसलिए अब गांव के लोग दूसरे स्थान से राशन नही लेंगे। वही मांग किया कि जल्द से जल्द इस राशन की दुकान को बहाल किया जाए।

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned