scriptनव्य अयोध्या में 81 देशों को आवंटित होगी भूमि | Land to be allotted to 81 countries in Navya Ayodhya | Patrika News

नव्य अयोध्या में 81 देशों को आवंटित होगी भूमि

locationअयोध्याPublished: Jun 17, 2021 09:35:29 am

Submitted by:

Satya Prakash

श्री श्री रविशंकर ने भी अध्यात्मिक स्थल बनाने के लिए मांगी 25 एकड़ भूमि, कर्नाटक सरकार भी बनाएगी अतिथि भवन

नव्य अयोध्या में 81 देशों को आवंटित होगी भूमि

नव्य अयोध्या में 81 देशों को आवंटित होगी भूमि

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. नव्य अयोध्या को विकसित करने की योजना तैयार कर ली है। जिसका विजन डाक्यूमेंट्स भी आवास विकास परिषद ने तैयार कर लिया है। अयोध्या टाउनशिप में कई देशों और राज्यों के भवन को भी स्थान दिया जाएगा।
कई देशों व राज्यों के भी होंगे स्थाई भवन

उत्तर प्रदेश सरकार योगी आदित्यनाथ की मंशा पर इंटरनेशनल अयोध्या टाउनशिप का खाका तैयार लिया गया है जिसमे 81 देश व 35 राज्यों के भवन भी बनाये जानेंगे। जिसके लिए सभी प्रकार भूखण्डों का चयन कर लिया गया है। उनके अनुरोध पर जमीन आवंटित की जाएगी। यह देश की पहला ऐसा टाउनशिप होगा जिसमे 100 मीटर चौड़ा सड़क होगा। जिस पर भारी वाहन हल्के वाहन सहित पैदल चलने की अलग-अलग व्यवस्था होगी। साथ ही मठ, आश्रम, व्यवसायिक भवन वाह सोलर पार्क को भी विजन डॉक्यूमेंट में शामिल किया गया है।
अयोध्या में श्री श्री रविशंकर आध्यात्मिक केंद्र बनाने के लिए मांगा 25 एकड़ भूमि

नव्य अयोध्या टाउनशिप के लिए आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने आश्रम बनाये जाने के लिए 25 एकड़ भूखंड की मांग की है तो वहीं कर्नाटक सरकार की ओर से भी भवन बनाने के लिए पहले ही मांग पत्र भेजा जा चुका है। अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह के मुताबिक श्री श्री रविशंकर आध्यात्मिक केंद्र बनाने चाहते हैं इसके लिए भूमि की मांग की है। वही को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप विकास को निरंतर गति प्रदान की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो