scriptपौष पूर्णिमा पर सरयू में स्नान कर रामलला के दर्शन के लिए लगी लंबी कतार | Long queue for Ramlala to take bath in Saryu on Magha Purnima | Patrika News

पौष पूर्णिमा पर सरयू में स्नान कर रामलला के दर्शन के लिए लगी लंबी कतार

locationअयोध्याPublished: Jan 28, 2021 10:23:42 am

Submitted by:

Satya Prakash

पौष पूर्णिमा पर बड़ी संख्या मे अयोध्या पहुँचें श्रधालुओं ने किया सरयू नदी ने स्नान

पौष पूर्णिमा पर सरयू में स्नान कर रामलला के दर्शन के लिए लगी लंबी कतार

पौष पूर्णिमा पर सरयू में स्नान कर रामलला के दर्शन के लिए लगी लंबी कतार

अयोध्या : पौष पूर्णिमा पर्व को लेकर जहां पूरे देश के तीर्थ स्थलों पर स्नान के बाद दान पुण्य किया जा रहा है वही अयोध्या में भी इस पर्व को लेकर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने मां सरयू नदी में डुबकी लगा रहे हैं दान पुण्य कर रहे हैं और अयोध्या के प्रमुख मंदिर में पूजा पाठ कर रहे हैं।
हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ और प्रयागराज में गंगा स्नान करने पहुँच रहे है, तो वहीं इस मौके पर अयोध्या में भी सरयू नदी में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने अपनी मनोकामना पूर्ण को लेकर डुबकी लगाई है। जिसके बाद अयोध्या के प्रमुख स्थल नागेश्वरनाथ, हनुमानगढ़ी, कनक भवन के साथ श्री रामलला के दरबार में दर्शन पूजन कर रहे हैं।
पुरोहित पंडा समाज के सदस्य राम अधार पाण्डेय ने बताया कि आज पौष पूर्णिमा है आज के दिन सभी तीर्थ स्थलों पर लोग स्नान कर दान पुण्य कर रहे हैं जिससे उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो आज का यह दिन अनाज दान किया जाता है वही आज अयोध्या पहुंचे श्रद्धालुओं ने सरयू में डुबकी लगाने के बाद दान पुण्य कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो