सशुल्क मंदिर निर्माण का कार्य करेगी एलएंडटी, ट्रस्ट के साथ अनुबन्ध की कार्यवाही पूरी

राम मंदिर ट्रस्ट ने l&t को दिए 25 करोड़ की पहली किस्त, निर्माण कार्य के लिए जल्द अयोध्या पहुंचेंगी 200 वर्करों की टीम

By: Satya Prakash

Published: 04 Dec 2020, 09:02 PM IST

अयोध्या : राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के लिए 1200 पिलर व फाउंडेशन बनाए जाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। राम मंदिर ट्रस्ट व कार्यदाई संस्था एलएन्डटी के अधिकारियों के बीच अनुबंध भी पूरा कर लिया गया। अब मंदिर निर्माण करने वाले कार्यदाई संस्था सशुल्क मंदिर निर्माण का कार्य करेगी। जल्द ही बड़ी संख्या में एलएनटी के वर्कर परिसर में निर्माण कार्य के लिए अयोध्या पहुंचेंगे।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भगवान श्री राम के भक्त मंदिर का निर्माण निशुल्क नहीं कराएगी जिसके लिए लार्सन एंड टूब्रो कंपनी के बीच कुछ प्रतिशत के तहत शर्तों के मुताबिक अनुबंध को पूरा कर लिया है। और मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट ने 25 करोड रुपए की पहली किस्त भी दे दिया है। राम मंदिर ट्रस्ट अब निर्धारित मानदेय के तहत मजबूती व गुणवत्ता के गारंटी पर कार्य कराएगी। जिसके लिए जल्द ही कंपनी के 200 से अधिक वर्करों की टीम अयोध्या पहुंचेगी। जिन्हें कारसेवक पुरम सहित कई स्थानों पर रुकने की व्यवस्था को भी पूर कर लिया है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक लार्सन एंड टूब्रो के एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर कर दिए गए हैं और प्रोजेक्ट के कंसल्टेड के रूप में टाटा कंसल्टेड इंजिनियर्स के साथ अनुबंध हो गया है।और मंदिर निर्माण की नींव मजबूत बने इसके लिए आपस में आईआईटी चेन्नई, आईआईटी मुंबई, आईआईटी दिल्ली, सीबीआरआई रुड़की के साथ एलएंडटी व टाटा के इंजीनियर विचार कर रहे हैं

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned