एयर एंबुलेंस से अयोध्या पहुंचे महंत नृत्य गोपाल दास

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास का अयोध्या में वैदिक मंत्रोंचारण से हुआ स्वागत

By: Satya Prakash

Published: 07 Sep 2020, 02:48 PM IST

अयोध्या : राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष व मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना महामारी से स्वस्थ होकर एयर एंबुलेंस के माध्यम से अयोध्या पहुंच गए है। जहां अयोध्या के संतों द्वारा भव्य वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच स्वागत किया गया।

दरसल श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर 12 अगस्त को रात्रि में कोरोना के कारण स्वास्थ खराब हो गया था। और 13 अगस्त को मथुरा में महंत नृत्य गोपालदास को दिल्ली के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज किया गया और चौथी रिपोर्ट भी उनके नेगेटिव आने के बाद आज उन्हें मेदांता अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। वेदांता से उन्हें एयर एंबुलेंस से अयोध्या एयरपोर्ट लाया गया जहां पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदेन सदस्य अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा, राम वल्लभा कुंज के अधिकारी राजकुमार दास नाका हनुमानगढ़ी के महंत रामदास व विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने उनकी अगुवानी की। एयर एंबुलेंस उतारकर उन्हें स्थानीय एंबुलेंस पर बिठाकर कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें उनके आश्रम मणिराम दास छावनी पहुंचे जहां अयोध्या के संतों ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच स्वागत किया इस दौरान उन्हें एंबुलेंस से उतारकर उनके आवास पर आइसोलेशट किया गया है।

श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत गोपालदास के अयोध्या पहुंचने को लेकर जिलाधिकारी अनुज झा ने बताया कि महंत नृत्य गोपालदास स्वस्थ होकर अयोध्या लौटे हैं और उन्हें अपने आश्रम मणिराम छावनी में भी अभी कुछ दिन और आइसोलेट रखा जायेगा। स्वास्थ्य विभाग उनका विशेष ख्याल रखेगा और डॉक्टरों के ऑब्जरवेशन में उन्हें अभी कुछ दिन और रखा जाएगा।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned