scriptराम के जन्म पर किसी सबूत की नहीं आवश्यकता, मोदी-योगी सरकार में नहीं बनेगा राम मंदिर तो कब बनेगा: महंत नृत्यगोपाल दास | mahant nritya gopaldas statement on ram mandir establishment | Patrika News

राम के जन्म पर किसी सबूत की नहीं आवश्यकता, मोदी-योगी सरकार में नहीं बनेगा राम मंदिर तो कब बनेगा: महंत नृत्यगोपाल दास

locationअयोध्याPublished: Aug 24, 2019 01:13:08 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– महंत नृत्यगोपाल दास ने अयोध्या में मंदिर निर्माण पर दिया बयान
– कहा मोदी-योगी सरकार में भी नहीं बनेगा मंदिर तो कब बनेगा

राम के जन्म पर किसी सबूत की नहीं आवश्यकता, मोदी-योगी सरकार में नहीं बनेगा राम मंदिर तो कब बनेगा: महंत नृत्यगोपाल दास

राम के जन्म पर किसी सबूत की नहीं आवश्यकता, मोदी-योगी सरकार में नहीं बनेगा राम मंदिर तो कब बनेगा: महंत नृत्यगोपाल दास

अयोध्या. श्रीराम जन्मभूमि न्यास, श्रीकृष्ण जन्मस्थान न्यास के अध्यक्ष व अयोध्या स्थित मणिराम छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir) को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी (PM Narendra Modi) और प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) की सरकार है। अगर अब भी अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा, तो कब बनेगा। राम के जन्म को लेकर किसी सबूत की आवश्यकता नहीं है। जहां रामलला विराजमान हैं, वहीं उनका जन्म हुआ था। इसलिए मंदिर भी वहीं बनना चाहिए।
न्यायालय करता है जनता की भावनाओं का सम्मान

महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा कि न्यायालय जनता की भावनाओं को समझता है व उसकी कद्र करता है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि जनता की आस्था का मान रखते हुए ही न्यायालय राम मंदिर निर्माण के पक्ष में निर्णय देगा।
राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री चुने गए मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा जताकर महंत ने कहा कि जनता ने उन्हें राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री बनाया है। इसलिए भी उनका उत्तरदायित्व बनता है कि वह जनता और धर्माचार्यों की भावनाओं का आदर करते हुए अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कराएं।
अनुच्छेद 370 हटाए जाने की तारीफ

महंत ने कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर कई बैठकें हो चुकी हैं। धर्माचार्य भी राममंदिर निर्माण के लिए तैयार हैं। वहीं मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटाए जाने का स्वागत कर कहा कि मोदी सरकार ने जनभावना के अनुरूप कार्य किया है। इस मुद्दे पर पूरा देश उनके साथ है। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी तारीफ की। महंत ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के लिए योगी सरकार का कार्य सराहनीय है। ब्रज के सर्वांगीण विकास के लिए योगी को और अधिक कार्य करने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो