scriptWorld Women Day : महिलाओं के सम्मान में उतरे महंत परमहंस दास ने फूलों से किया स्वागत | Mahant Paramahansa Das welcomed women with flowers | Patrika News

World Women Day : महिलाओं के सम्मान में उतरे महंत परमहंस दास ने फूलों से किया स्वागत

locationअयोध्याPublished: Mar 08, 2021 08:11:48 pm

Submitted by:

Satya Prakash

महंत परमहंस दास ने सरकार से की मांग देश में मुफ्त हो बेटियों की शिक्षा, सुरक्षा के भी बने नया सख्त कानून

महिलाओं के सम्मान में उतरे महंत परमहंस दास ने फूलों से किया स्वागत

महिलाओं के सम्मान में उतरे महंत परमहंस दास ने फूलों से किया स्वागत

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने सरकार से सुरक्षा कानून बनाए जाने के साथ महिलाओं के लिए मुफ्त शिक्षा व्यवस्था किए जाने की मांग की है। और वर्तमान में महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी भगवान से की कामना किया।
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने विधि-विधान पूर्वक वैदिक मंत्रों द्वारा दैवीय शक्ति का आवाहन कर महिला उत्थान महायज्ञ किया। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद महिलाओं पर फूल वर्षा कर सम्मान किया। और कहा कि आज पूरा विश्व महिला समाज का ऋणी है। इससे कोई उद्धार नहीं हो सकता है अरे वेदों में बताया गया है हजारों पुरुषों से श्रेष्ठ महिला होती है माताओं बहनों का सम्मान हो और हर क्षेत्र में महिलाओं का योगदान सर्व पर रहा है। राष्ट्र की सेवा में नारी का योगदान अधिक है। इसलिए महिलाओं को उच्च शिक्षा और उनकी सुरक्षा प्रदान की जाए तो देश के गौरव को बढ़ाने में महिलाओं का योगदान सर्वाधिक रहा है और आगे भी रहेगा। केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि देश में सभी बेटियों की शिक्षा मुफ्त हो और नारियों की सुरक्षा के सम्मान में और सख्त कानून बनाया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो