script

Big Breaking-सीएम योगी से मिलकर अनशन समाप्त करेंगे महंत परमहंस दास

locationअयोध्याPublished: Oct 07, 2018 10:57:05 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

मंत्री सतीश महाना ने कहा कि संतों की भावनाओं का पूरा सम्मान है और मैं इसी विषय को लेकर आया था।

mahant

Big Breaking-सीएम योगी से मिलकर अनशन समाप्त करेंगे महंत परमहंस दास

अयोध्या. धार्मिक नगरी के विवादित परिसर में भव्य राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर बीते 7 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे अयोध्या के तपस्वी छावनी के उत्तराधिकारी महंत परमहंस दास ने अपना अनशन समाप्त करने के संकेत दे दिए हैं। हालांकि परमहंस दास ने कहा है कि जब तक उन्हें यह विश्वास नहीं दिलाया जाएगा कि बहुत जल्द अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा तब तक वह अपना अनशन समाप्त नहीं करेंगे।
15 मिनट तक चली वार्ता
रविवार देर शाम प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने अनशन स्थल पर पहुंचकर अनशन पर बैठे संत परमहंस दास से मुलाकात की। करीब 15 मिनट तक चली वार्ता के दौरान प्रभारी मंत्री ने अनशन पर बैठे संत परमहंस दास से अपनी जिद छोड़ कर अनशन समाप्त करने की मनुहार की, लेकिन काफी देर समझाने बुझाने के बाद भी संत ने अनशन तोडऩे से मना कर दिया। जिसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संदेश वाहक बनकर अयोध्या पहुंचे योगी सरकार में मंत्री सतीश महाना ने संत को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलवाने का आग्रह किया। जिसके बाद अनशनकारी संत परमहंस दास ने सोमवार को 12:00 बजे लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने की बात कही है।
मंत्री सतीश महाना ने कहा कि संतों की भावनाओं का पूरा सम्मान है और मैं इसी विषय को लेकर आया था। महाराज जी से मुलाकात की है और उनसे विनम्र आग्रह किया था कि वह अपना अनशन समाप्त करें और इस विषय को लेकर महाराज जी सोमवार की दोपहर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे। हमें विश्वास है कि महाराज जी अपना अनशन समाप्त करेंगे।
बोले-तब मैं अनशन समाप्त करूंगा
मुख्यमंत्री से मुलाकात की बात पर अनशन कारी संत ने कहा कि मेरे अनशन का उद्देश्य कोई विवाद फैलाना नहीं है बल्कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण है। मैं मुख्यमंत्री जी से मुलाकात करूंगा, यदि वह विश्वास दिलाते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराएंगे तब मैं अनशन समाप्त करूंगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो अपने प्राण जाने तक मैं अपना अनशन जारी रखूंगा। रविवार देर शाम अनशन स्थल पर बड़ी संख्या में स्थानीय साधु-संत और अनशनकारी संत परमहंस दास का समर्थन करने वाले किन्नर समाज के लोग मौजूद रहे। वहीं स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एहतियात के तौर पर भारी मात्रा में पुलिस बल मौके पर तैनात रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो