बड़ी खबर : अपनी मांग को लेकर पुलिस के घेरे में महंत परमहंस दास, प्रशासन को दी चेतावनी

अयोध्या मांस मदिरा बिक्री पर लगे रोक की मांग को लेकर अनशन कर के जा रहे महंत परमहंस दास को पुलिस ने रोका, बड़ी मात्रा में फोर्स तैनात

By: Satya Prakash

Updated: 11 Jan 2021, 06:23 PM IST

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या की सीमा पर बिक रहे मांस मदिरा की दुकानों को बंद कराये जाने की मांग को लेकर अनशन करने की तैयार में जा रहा तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास को आज उनके आवास पर ही रोक दिया गया। जिसके लिए तपस्वी छावनी पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात कर दिए गए है।

राम नगरी अयोध्या में मंदिर निर्माण शुरू हो चुका है ऐसे में बड़ी संख्या श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं। लेकिन अयोध्या प्रवेश मार्ग के पास मांस मदिरा की बिक्री चल रहा है। जिसको लेकर तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पूर्व में राष्ट्रपति को भी पत्र लिख चुके हैं। इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन को पत्र के माध्यम से जल्द से जल्द इन दुकानों को अन्य स्थान पर विस्थापन करने का अनुरोध किया था। लेकिन कार्यवाही न होने से नाराज महंत परमहंस दास ने 16 जनवरी को पंचकोसी परिक्रमा मार्ग स्थित मांस मदिरा की दुकान के पास अनशन करने का निर्णय लिया आज उसके लिए भूमि पूजन करने जा रहे महंत परमहंस दास को अयोध्या पुलिस ने रोक दिया। पुलिस के मुताबिक उस स्थान पर किसी प्रकार अनशन नही किया जा सकता है शहर में धारा 144 लागू है इसके तहत सिर्फ अपने स्थान पर प्रशासन के अनुमति के आधार पर ही कर सकते हैं।

महंत परमहंस दास ने बताया कि अयोध्या की सीमा के पास मांस मदिरा को बंद करने के लिए 2018 में ही महामहिम राष्ट्रपति को पत्र भेजा था। वहाँ से राज्य सरकार व स्थानीय प्रशासन के द्वारा कार्यवाही करने का आदेश दिया गया लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई। और फिर 6 माह पूर्व जिलाधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से पंचकोसी परिक्रमा से शराब व मांस बिक्री को रोकने का प्रयास किया जाए। इसलिए जिला प्रशासन को चेतावनी दी कि अब यदि जल्द से जल्द इन दुकानों के बंद किये जाने की कार्यवाही नही हुई तो 16 जनवरी से अनशन करेंगे।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned