scriptबड़ी खबर : आखिर क्यों मांगी महंत परमहंस दास ने इच्छा मृत्यु की अनुमति | Mahant Paramhansa Das asked for permission to die | Patrika News

बड़ी खबर : आखिर क्यों मांगी महंत परमहंस दास ने इच्छा मृत्यु की अनुमति

locationअयोध्याPublished: Dec 01, 2020 09:46:25 pm

Submitted by:

Satya Prakash

तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने राष्ट्रपति प्रधानमंत्री व गृह मंत्रालय को भेजा 7 सूत्री मांग पत्र

आखिर क्यों मांगी महंत परमहंस दास ने इच्छा मृत्यु की अनुमति

आखिर क्यों मांगी महंत परमहंस दास ने इच्छा मृत्यु की अनुमति

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या के तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने अपने जन्म दिवस के मौके पर सात सूत्रीय मांग ना पूरी होने पर इच्छा मृत्यु की अनुमति देने की मांग की है जिसके लिए राष्ट्रपति प्रधानमंत्री व गृह मंत्रालय को पत्र भेजा है।
राम मंदिर निर्माण को लेकर अनशन करने वाले महंत परमहंस दास एक बार फिर चर्चा का विषय बने हुए है। क्योंकि इस बार महंत परमहंस दास ने इच्छा मृत्यु की मांग की है दरसल तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्रालय को पत्र लिखते हुए 7 सूत्रीय की मांग किया है। इसमें कहा गया कि जनसंख्या नियंत्रण कानून, समान नागरिक संहिता लागू हो, भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए, देश में भी मुफ्त में दी जाए बेटियों को शिक्षा, रामचरित्र मानस राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित कर विभिन्न पाठ्यक्रमों में अनिवार्य किया जाए, गोवंश को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करें, बेरोजगारों को योग्यता के आधार पर रोजगार मिले। और इस पत्र में लिखा है कि मांगे ना पूरी होने पर इच्छा मृत्यु की अनुमति दें। इन मांगों को लेकर महत्त्व परमहंस दास ने कहा है कि देश के हित में सभी मांगों को रखा गया है इसलिए इन सभी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री , राष्ट्रपति व देश के नेतृत्व करने वाले नेता जरूर विचार करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो