scriptअपराधिक गतिविधियों पर सरकार की बड़ी कार्रवाई | Major action by the government on criminal activities | Patrika News

अपराधिक गतिविधियों पर सरकार की बड़ी कार्रवाई

locationअयोध्याPublished: Dec 13, 2019 10:42:47 pm

Submitted by:

Satya Prakash

ऑपरेशन जीरो शूटर के तहत शुरू हुई कार्रवाई कई शूटरों के जारी हुई सूची
जनपद स्तर पर तैयार हो रही अपराधियों की लिस्ट,

अपराधिक गतिविधियों पर सरकार की बड़ी कार्रवाई

अपराधिक गतिविधियों पर सरकार की बड़ी कार्रवाई

अयोध्या : प्रदेश में बढ़ते आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए शासन द्वारा अपराधियों की लिस्ट तैयार कर रही है। अयोध्या परिक्षेत्र जनपद सुल्तानपुर से नौ शूटरों को चिन्हित किया गया है। इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियों द्वारा उनके नजदीकियों पर नजर रखी जा रही है।
बिगड़ते कानून व्यवस्था पर विपक्षी दलों ओर से करारा प्रहार झेल रही भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बिगड़ी छवि को सुधारने के लिए कवायद शुरू कर दी है। सरकार के निर्देश पर पुलिस में हत्या और दहशत जैसे संगीन अपराध को रोकने के लिए ऑपरेशन जीरो शूटर शुरू किया ऑपरेशन के तहत अवध क्षेत्र में कुल 14 सक्रिय सूत्रों की पहचान की है । पुलिस ने इनकी गतिविधियों पर निगरानी के साथ संपर्क क्यों और नाथ रिश्तेदारों पर भी निगहवानी शुरू कर दी है। इन चिन्हित अवध के सक्रिय शूटरों के बारे में पुख्ता सुराग देने वाले को पुलिस महकमे की ओर से इनाम की भी घोषणा की गई है। पुलिस महकमे की कोशिश सक्रिय शूटरों को जेल की सीखचों के भीतर रखने की है।पुलिस महकमे ने अवध क्षेत्र में बिगत कई सालो के दौरान हुए संगीन अपराधों का इतिहास खंगालना शुरू किया तो प्रकाश में आया कि अवध क्षेत्र के विभिन्न जनपदों में तमाम शूटर्स शामिल रहें हैं जिन्होंने अपने जनपद के साथ विभिन्न जनपदों में कई संगीन अपराध किया है। हत्या, लूट, डकैती जैसे संगीन अपराध में शामिल ऐसे सभी शूटर्स का चिन्हीकरण कर पुलिस ने एक लिस्ट तैयार की।साथ ही जिला व थाना पुलिस को इन पर लगातार विशेष सतर्क निगरानी का निर्देश दिया गया है। साथ ही पुलिस को ऐसे लोगों को भी चिन्हित करने की हिदायत दी गई है जो इन के नक्शे कदम पर अपराध की तरफ कदम बढ़ा रहे हो। जेल में बंद शातिर शूटर्स अपराधियों व जेल से बाहर आने वाले अपराधियों की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।अवध क्षेत्र में लखनऊ जनपद के शार्प शूटर प्रवीण दिवेदी, गोण्डा के समीर खान, अयोध्या के संजय सिंह, बस्ती के विनीत कुमार पाण्डेय, जौनपुर के राहुल यादव, सनी सिंह,सोनू सिंह,प्रिसं सिहं, विध्वेसरी प्रसाद उर्फ लवकुश तिवारी, राम सिंह यादव पुत्र दयाराम यादव निवासी सोनावा थाना चांदा सुल्तानपुर के फहीम,राकेश यादव, अमरजीत यादव, संदीप सिंह, रामसागर यादव उर्फ बजरंगी,रामसिंह यादव, देवाशं सिंह उर्फ रिशू, पंकज सिंह, नरेन्द्र्र सिंह उर्फ रिकूं, विजयपाल यादव,अम्बेटकरनगर के परवेज का नाम शामिल किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो