scriptराम मंदिर के मुख्य द्वार बनाए जाने के लिए गिराया जा रहा मानस भवन | Manas Bhawan being demolished to build the main gate of Ram temple | Patrika News

राम मंदिर के मुख्य द्वार बनाए जाने के लिए गिराया जा रहा मानस भवन

locationअयोध्याPublished: Sep 07, 2020 09:37:33 am

Submitted by:

Satya Prakash

राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण स्थल पर शुरू हो सकता है खुदाई का कार्य अब मशीनों ने संभाला मोर्चा

राम मंदिर के मुख्य द्वार बनाए जाने के लिए गिराया जा रहा मानस भवन

राम मंदिर के मुख्य द्वार बनाए जाने के लिए गिराया जा रहा मानस भवन

अयोध्या : राम मंदिर निर्माण के लिए जल्द ही न्यू की खुदाई का कार्य शुरू होने जा रहा है जिसके लिए परिसर में जर्जर भवनों को गिराए जाने की प्रक्रिया भी तेज कर दिया गया है। परिसर में स्थित जन्मस्थान, सीता रसोई, बहराइच मंदिर के बाद साक्षी गोपाल व मानस भवन को गिराए जाने की तैयारी है।
मंदिर निर्माण के लिए फाउंडेशन बनाए जाने का कार्य जल्द ही शुरू हो सकता है जिसके लिए एलएनटी की मशीनें भी राम जन्मभूमि परिसर पहुंचती हैं मंदिर निर्माण समिति की चेयरमैन के दौरे के बाद कार्य को प्रारंभ कर दिया जाएगा जिसके लिए परिसर में स्थित जर्जर भवनों को गिराए जाने का कार्य भी तेज गति से किया जा रहा है। निर्माण स्थल से सटे जन्मस्थान, सीता रसोई मंदिर, बहराइच मंदिर के बाद मंदिर का बनाने वाले गेट के लिए साक्षी गोपाल व मानस भवन को हटाया जाएगा। इन दोनों को हटाए जाने के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है रखे सभी सामानों को कारसेवक पुरम व राम कचहरी स्थित ट्रस्ट कार्यालय में स्विफ्ट कर दिया गया है। ट्रस्ट कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता के मुताबिक परिसर में स्थित भवनों को गिराए जाने की प्रक्रिया की जा रही है जल्द ही नींव खोदे जाने का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा इसके लिए मशीनें राम जन्मभूमि परिसर पहुंच चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो