scriptMartyr family honored on 75th anniversary of independence | Independence Day 2021 : आजादी के 75वें वर्षगांठ पर शहीद के परिजनों को किया गया सम्मानित | Patrika News

Independence Day 2021 : आजादी के 75वें वर्षगांठ पर शहीद के परिजनों को किया गया सम्मानित

अयोध्या में आजादी के 75 वर्ष गांठ पर मनाया जा रहा आजादी का अमृत महोत्सव

अयोध्या

Published: August 14, 2021 08:25:58 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अयोध्या. देश में स्वतंत्रता दिवस के 75 वां वर्षगांठ के पूर्वी अयोध्या शोध संस्थान सांस्कृतिक विभाग द्वारा मनाए जा रहे चौरी चौरा शताब्दी समारोह एवं आजादी के अमृत महोत्सव पर देश के लिए शहीद हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं शहीद के परिजनों का सम्मान किया गया।
आजादी के 75वें वर्षगांठ पर शहीद के परिजनों को किया गया सम्मानित
आजादी के 75वें वर्षगांठ पर शहीद के परिजनों को किया गया सम्मानित
देश की आन बान शान की सुरक्षा में शहीद हुए हनुमान प्रसाद सिंह जिन्होंने 4 अक्टूबर 1994 को बारामुला में आतंकियों द्वारा घायल होने पर भी 4 आतंकवादियों को मार गिराया और वीरगति प्राप्त हुए वहीं शहीद मेजर राम गोपाल सिंह अयोध्या के मिल्कीपुर निवासी जो 15 जुलाई 1993 को देश के लिए वीरता पूर्वक लड़ते हुए शहीद हुए थे। आज भी पूरा देश सलाम करता है। और आजादी के अमृत महोत्सव पर अयोध्या शोध संस्थान द्वारा शहीद के परिजनों को अंगवस्त्र व पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया।
अयोध्या शोध संस्थान के निदेशक रेनू द्ववेदी ने बताया कि देश के प्रमुख तत्व स्वतंत्रता दिवस पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत आज कुछ शहीद के परिजनों को सम्मानित किया गया है इसका उद्देश्य है कि आज के नौजवानों को यह पता चले कि किस प्रकार देश की सुरक्षा के लिए जवान बलिदान देते हैं। लेकिन अपनी मातृ भूमि पर किसी प्रकार आँच नही आने देते हैं। और आज हमने भी ऐसे जवानों का सम्मान करना चाहिए। आज जिन दो शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित किया गया है इनके बच्चे इस समय बहुत छोटी उम्र में थी जब उनके परिजन शहीद हुए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाpm svanidhi scheme: रोजगार करना चाहते हैं तो बिना गारंटी ले लोन, ब्याज पर 7% मिलेगी सब्सिडीसचिन तेंदुलकर के नाक से बह रहा था खून, फिर भी बोला- 'मैं खेलेगा'नोएडा-गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में 21-23 जनवरी तक बारिश की संभावना: मौसम विभाग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.