एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण पर कॉलोनी वासियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, उठाई ये मांग

इंटरनेशल एयरपोर्ट के लिए हो रहे जमीन अधिग्रहण में स्थानीय जनपद में ग्राम जनौरा के त्रिभुवन नगर कालोनी वासियों ने सदर तहसीलदार विपिन कुमार सिंह को भूमि अर्जन से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

अयोध्या. इंटरनेशल एयरपोर्ट के लिए हो रहे जमीन अधिग्रहण में स्थानीय जनपद में ग्राम जनौरा के त्रिभुवन नगर कालोनी वासियों ने सदर तहसीलदार विपिन कुमार सिंह को भूमि अर्जन से संबंधित ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कालोनी वासियों ने मकान, जमीन अधिग्रहीत होने पर उचित मुवावजे दिलाने की मांग करते हुए अपनी बात रखी।


तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

तहसीलदार को दिए गए पत्र में कोलोनी के लोगों ने बताया कि विगत तहसील कर्मियों और पीडब्ल्यू के कर्मचारियों द्वारा मौखिक रूप से जानकारी दी गई। उन्होंने बताया इंटरनेशल एयरपोर्ट के विस्तार हेतु यह भूमि और भवन जिला प्रशासन द्वारा अधिग्रहित करने के लिए प्रस्तावित है। इसके साथ ही कृषि भूमि के तर्ज पर मुआवजा देने की बात कही गई। जिसको सुनकर कोलोनी वासियों काफी चिन्तित हो गये। इस रिहायशी भूमि को कृषि जमीन की श्रेणी में रखा जाना कॉलोनी के लोगों के लिए बिल्कूल सही नहीं है। जबकि यहां कॉलोनी के लोगों द्वारा बड़ी संख्या में अपने जीवन की सारी कमाई भूमि लेकर मकान बनवाकर पिछले कई साल से अपने परिवार के साथ जीवन यापन किया जा रहा हैं।


प्रशासन से की अपील

इस सम्बन्ध में मोहल्ला वासियों ने जिला प्रशासन से निवेदन करते हुए कहा है कि यदि एयरपोर्ट के विस्तार हेतु अगर कहीं और कृषि भूमि का अर्जन में कोई असुविधा ना हो तो हमारे इस रिहायशी क्षेत्र को अधिग्रहित ना किया जाए। यदि किसी भी स्थिति में हमारे इस रिहायशी क्षेत्र को अर्जित करना जरूरी हो तो हम सब को मुआवजे के रूप में भूमि और मकान की उचित धनराशि प्रदान की जाये। ताकि हम सब पुनः जमीन लेकर भवन निर्माण करा सकें और अपने अपने परिवार का पालन पोषण कर सके। ज्ञापन के दौरान संतोष सिंह, करणधीर सिंह, उदय भान वर्मा, महेश कुमार, संदीप, महेन्द्र देव मिश्र, पवन कुमार सिहं, पारसनाथ, अजीत कुमार, रघुवर दयाल गुप्ता,विजय सिंह, अमित सिंह, राम नरायण मिश्र, अरविन्द मिश्र, अनिल यादव सुनील दत्त पाण्डेय, नीलकमल समेंत अन्य लोग मौजूद रहे।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned