Ayodhya: मेडिकल व्यवस्था पर विधायक ने की सीएम से शिकायत

अयोध्या दौरे के दौरान सीएम योगी ने कहा अब कंट्रोल में covid संक्रमण

By: Satya Prakash

Published: 11 May 2021, 11:29 AM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या. प्रदेश में चल रहे कोविड-19 संक्रमण को लेकर सोमवार को अयोध्या दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने covid कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया जिसके बाद जनपद में चल रहे नियंत्रण कार्यों पर जनप्रतिनिधियों के साथ जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा कर निर्देशित किया।

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने मेडिकल कालेज में डॉक्टरों के द्वारा सही इलाज न किये जाने और रेमडिसिवर इंजेक्सन के अभाव में मरीज की मौत होने की भी किया शिकायत और कहा कि जिले के अधिकारियों और अस्पतालों के डॉक्टरों पर फोन नही उठाये जाने का आरोप लगाया। तो वहीं इस शिकायत पर सीएम योगी आदित्यनाथ शांत रहे। और कहा सब ठीक हो जाएगा।

अयोध्या के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि देश में पिछले 10 दिनों के अंदर कोरोना के एक्टिव केस 85000 पहुँच गया है। हमारे पास 30 अप्रैल तक कोविड-19 दूसरे चरण में सर्वाधिक एक्टिव 3 लाख 10 केस थे। और आज सुबह के जो आंकड़े हमारे सामने हैं। 225000 वर्तमान में एक्टिव के उत्तर प्रदेश के अंदर हैं। प्रदेश के अंदर जो कैम्पिंग चल रहा है उसमें हर वर्ग का योगदान है। और मैं आज अयोध्या मंडल की समीक्षा बैठक के लिए आज यहां पहुंचा था जिसमें हमारे जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यहां पर थे बाकी अन्य जनपदों के अधिकारियों के साथ वर्चुअल रूप से जुड़े हुए थे। शासन द्वारा बनाई गई रणनीति के तहत प्रत्येक जनपद अपने द्वारा प्रयास कर रहा है जिसमें जनप्रतिनिधि भी सहयोग कर रहे हैं। वहीं कहा कि विशेषज्ञों ने आशंका व्यक्त की थी 1 लाख केस प्रतिदिन आएंगे। लेकिन प्रदेश के इस कोविड प्रबंधन ने गलत साबित कर दिया। कोरोना के इस दूसरे चरण में हमारे सामने ऑक्सीजन मांग बढ़ गई। जिसके लिए केंद्र सरकार ने स्पेशल ट्रेन व हवाई जहाज के माध्यम से उपलब्ध कराई। लेकिन पुरे प्रदेश में 300 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की कार्यवाही के तहत अयोध्या मंडल में 18 प्लांट लगाए जाने की कार्यवाही चल रही है। जिसमें 6 लगाए जा चुकेे हैं।

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned