मकर संक्रांति पर शुरू होगा राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह अभियान

मकर संक्राति यानी 15 जनवरी से राम मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। धन संग्रह अभियान के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश हैं।

By: Karishma Lalwani

Published: 25 Nov 2020, 10:47 AM IST

अयोध्या. मकर संक्राति यानी 15 जनवरी से राम मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। धन संग्रह अभियान के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश हैं। सरकार्यवाह भैयाजी जोशी का कहना है कि आस्था का मंदिर राममंदिर सभी का है। ऐसी कोशिश होनी चाहिए कि एक भी रुपया सरकार से न लेना पड़े। बल्कि समाज के लोग अपनी प्रतिबद्धता जताएं व आर्थिक सहयोग करें। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर जो योजना बन रही है सभी को प्रांत, क्षेत्र फिर जिले स्तर पर अमली जामा पहनाना होगा। उसके बाद उसी क्रम को आग बढ़ाते हुए गांव व मोहल्लों की शाखाओं तक यह संदेश पहुंचेगा। यह फैसला आरएसएस की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में लिया गया।

15 जनवरी को होगा आगाज

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक सोमवार को समाप्त हो गई। करीब डेढ़ घंटे की बैठक में अयोध्या में बनने वाले श्रीराम मंदिर की तैयारियों पर चर्चा की गई। विहिप और आरएसएस के पदाधिकारियों को राम मंदिर धन संग्रह अभियान के लिए विस्तृत कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया गया। इस अभियान की शुरुआत 15 जनवरी से होगी। पदाधिकारी अपने क्षेत्र में जाकर कमेटी गठित करके इसे सफल बनाएंगे।

ये भी पढ़ें: किसानों की आय दोगुनी करेगी योगी सरकार, 2025 तक के लिए नई निर्यात नीति को मंजूरी

ये भी पढ़ें: बाघों की आबादी दोगुनी करने के लिए पीलीभीत रिजर्व को मिला ग्लोबल अवार्ड, 4 साल में ही दुगनी तेजी से बढ़ी संख्या

Ram Mandir
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned