scriptराम मंदिर निर्माण के लिए फिर पहुंचा पत्थर अयोध्या | More bricks and stones reaches Ayodhya Temple | Patrika News
अयोध्या

राम मंदिर निर्माण के लिए फिर पहुंचा पत्थर अयोध्या

राम नगरी अयोध्या में रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए लगातार कार्य तेजी से बढ़ाने के लिए पत्थरों के आने का सिलसिला जारी है।

अयोध्याOct 05, 2017 / 08:51 pm

Abhishek Gupta

Bricks

Bricks

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए लगातार कार्य तेजी से बढ़ाने के लिए पत्थरों के आने का सिलसिला जारी है। आज फिर पुनः दो ट्रक 610 घनफुट पत्थर अयोध्या पहुंचा जिसे किरान के माध्यम से रामसेवकपुरम में उतारा गया। योगी सरकार के बनने के बाद लगातार पत्थरों का आने का क्रम जारी है। योगी सरकार में अभी तक 15 ट्रक पत्थर आ चुके हैं।
ये भी पढ़ें- इस कारण मुलायम नहीं पहुंचे आगरा, शिवपाल ने कही थी ये बड़ी बात

अयोध्या की कार्यशाला में चल रहे पत्थर तराशी का कार्य –

इंजीनियर क्रीट भाई सोनपुरा ने बताया कि लगातार पहली मंजिल के लिए पत्थर आ रहे हैं। पहले मंजिल का 60% कार्य पूरा हो चुका है। अब सिर्फ 40% ही कार्य शेष है। अभी यह पत्थर बीम और छत के लिए आ रहे हैं। इन पत्थरों के तराशी का कार्य भी जल्द ही पूरा किया जाएगा। अभी पहले मंजिल के लिए 25 ट्रक पत्थरों की और आवश्कता है।
ये भी पढ़ें- नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रदेश सरकार के इस मंत्री ने दिया अब तक बड़ा बयान

विश्व हिंदू परिषद के सदस्य पुरुषोत्तम नारायण ने बताया कि योगी सरकार की पूर्व सपा सरकार में पत्थरों के आने पर रोक लगा दिया गया था। अब पुनः पत्थरों का आना जारी है और मंदिर बनाने के लिए जिस प्रकार के पत्थरों की आवश्यकता थी अब वह खदान भी मिल चुका है। जल्द ही और पत्थर आएगा। पत्थर तराशी के लिए जल्दी ही कारीगर बढ़ाये जाएंगे।
वहीं अयोध्या विधानसभा के विधायक वेद गुप्ता ने बताया कि मोदी सरकार और योगी सरकार द्वारा लगातार अयोध्या के विकास के लिए कार्य हो रहा हैं। और राम मंदिर हम लोगों की आस्था का विषय है। यह मामला कोर्ट में है। अब कोर्ट के फैसले का इंतजार हो रहा है और इस मामले का हल बातचीत से निकलना संभव है।

Home / Ayodhya / राम मंदिर निर्माण के लिए फिर पहुंचा पत्थर अयोध्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो