scriptMore than 85 work of airport terminal building completed | Ayodhya Shri Ram Airport: एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग का 85% से अधिक कार्य पूर्ण | Patrika News

Ayodhya Shri Ram Airport: एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग का 85% से अधिक कार्य पूर्ण

locationअयोध्याPublished: Oct 08, 2023 02:22:25 pm

Submitted by:

Rahul Mishra

अयोध्या में निर्माण अधीन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का कार्य तीव्र गति से जारी है, इससे जल्द ही रामनगरी से उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी।

3.jpg
अयोध्या में निर्माणधीन श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का रनवे।
Ayodhya News: अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तीव्र गति से कार्य जारी है, फेज वन के समस्त कार्यों को माह दिसंबर 2023 तक पूर्ण कर इसी वर्ष एयरपोर्ट पर एयरक्राफ्ट का संचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि एयरपोर्ट के समस्त कार्यों को तीन फेजों में किया जाना है। इसके लिए परियोजना में सम्मिलित कुल 821 एकड़ भूमि अर्जन का शतप्रतिशत कार्य पूर्ण कर एयरपोर्ट अथॉरिटी को प्रदान कर दिया गया है। एयरपोर्ट के फेज–वन के 2200 मीटर लंबे व 45 मीटर चौड़े रनवे का कार्य शत–प्रतिशत पूर्ण है। भविष्य में रनवे को 3750 मी तक बढ़ाये जाने की योजना है, जिसके लिए भूमि प्राप्त करने की प्रक्रिया भी पूर्ण कर ली गई है। नाइट लैंडिंग तथा कोहरे एवं धुंध में लैंडिंग हेतु कैट–वन एवम् रेसा सुविधाओं का कार्य भी पूर्ण हो गया है। एयरक्राफ्टों के लैंडिंग हेतु लगाई गई लाइटिंग का कार्य पूर्ण है तथा इसकी टेस्टिंग भी की जा चुकी है। एटीसी टॉवर का भी पूर्ण हो चुका है।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.