scriptनगर निगम की बड़ी पहल -गरीब व असहाय लोगो को देगी मदद | Municipal corporation's big initiative will help helpless people | Patrika News

नगर निगम की बड़ी पहल -गरीब व असहाय लोगो को देगी मदद

locationअयोध्याPublished: Apr 24, 2022 03:03:41 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या में नगर निगम व कुछ पल फाउन्डेशन के सहयोग से खोला गया नेकी का भंडार, जहां से मिल सकेगा कपड़े, खिलौने व किताबें सहित अन्य उपयोगी सामान

नगर निगम की बड़ी पहल -गरीब व असहाय लोगो को देगी मदद

नगर निगम की बड़ी पहल -गरीब व असहाय लोगो को देगी मदद

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में गरीब और असहाय लोगो के लिए नगर निगम की एक अच्छी पहल की है।नगर निगम जरूरत मंदों को निःशुल्क दैनिक उपयोग की चीजों को उपलब्ध कराने के लिए नेकी का भंडार खोला गया है। जिसे नगर निगम अयोध्या एवं समाज सेवी संस्था कुछ पल फाउन्डेशन के विशेष सहयोग से शुभारम्भ किया गया है।
समाज के गरीब व असहाय लोगो के लिए खोला गया भंडार

अयोध्या जनपद में नेकी के भंडार को खोला गया है। इस योजना के तहत लोग अपने घरों के अनुपयोगी सामानों को इस भंडार में जमा कर सकते हैं। और जहां से गरीबों व असहाय लोगो को दिया जाएगा। जिसका शुभारंभ नगर आयुक्त विशाल सिंह के द्वारा फीता काटकर किया गया। इस दौरान कहा कि समाज एक बहुत बड़ा वर्ग मूलभूत सुविधाओं एवं दैनिक आवश्कताओं से वंचित है। समाज के प्रतिष्ठित वर्ग को इस कार्य में आगे आकर अपनी सहभागिता करनी चाहिए। इस कार्य के लिए संस्था की निदेशक नीलम मध्यान्ह व उनकी टीम के द्वारा किया गया है। और समाज के जरूरतमंद लोगों को उनकी आवश्यकताओं की वस्तुएं उपलब्ध कराना इस मिशन का लक्ष्य है। आमजन से भी इस पुनीत कार्य में अपनी सहभागिता करने की अपील की गयी, जिससे समाज के जरूरतमंद वर्ग लाभान्वित हो सके।
दिव्यांगों को घर तक सामान पहुंचाएगी कुछ पल फाउंडेशन

समाज सेवी संस्था कुछ पल फाउन्डेशन के निदेशक नीलम मध्यान्ह ने बताया कि परिसर में पुरूषों महिलाओं एवं बच्चों के कपड़े, खिलौने, जूते चप्पल पुस्तकें व अन्य दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुएं उपलब्ध है कोई भी आमजन/जरूरतमन्द व्यक्ति अपरान्ह 03 बजे से सायं 7.00 बजे तक अपनी आवश्यकताओं की उपलब्ध वस्तुएं प्राप्त कर सकते है व कोई भी दानदाता वस्तुओं को दान किये जाने हेतु उपलब्ध करा सकता है। इसके साथ साथ समाज के दिव्यांगजनों को उनके घर तक उनकी आवश्यकताओं की वस्तुओं को उपलब्ध कराने का प्रयास किया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो