scriptअयोध्या फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की ओर से जारी होंगी चार पुनर्विचार याचिकाएं | Muslim side will file four reconsideration petitions | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की ओर से जारी होंगी चार पुनर्विचार याचिकाएं

अयोध्या फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की ओर से चार पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल की जाएंगी।

अयोध्याNov 20, 2019 / 08:17 pm

Neeraj Patel

अयोध्या फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की ओर से जारी होंगी चार पुनर्विचार याचिकाएं

अयोध्या फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की ओर से जारी होंगी चार पुनर्विचार याचिकाएं

अयोध्या. अयोध्या फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की ओर से चार पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल की जाएंगी। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव जफरयाब जिलानी ने कहा कि दिसबंर के पहल हफ्ते में पुनर्विचार याचिका दायर की जाएगी। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। इस बाबत जल्द ही नई दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता और बाबरी मस्जिद मुकदमे के प्रमुख वकील डॉ. राजीव धवन से विचार-विमर्श किया जाएगा।

इस मामले पर जफरयाब जिलानी ने बताया कि तीन पक्षकारों मौलाना महफूजुर्रहमान, मोहम्मद उमर और मिसबाहुद्दीन की ओर से दी जाने वाली याचिकाओं की पैरोकारी आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड करेगा। जमीयत उलेमा-ए-हिंद की ओर से एक पुनर्विचार याचिका अलग से दायर होगी। इस तरह बाबरी मस्जिद की जमीन के लिए मुस्लिम पक्ष की ओर से कुल चार पुनर्विचार याचिकाएं दायर होंगी।

जिलानी ने कहा कि इन तीन वादी पक्षकारों के अलावा हाजी अब्दुल अहमद के बेटे मोहम्मद सगीर और हसबुल्लाह उर्फ बादशाह प्रतिवादी हैं। जरूरत पड़ी तो उनकी तरफ से भी पुनर्विचार याचिका दायर की जाएगी। इस बारे में फैसला डॉ. राजीव धवन एडवोकेट से विस्तृत विचार-विमर्श के बाद ही लिया जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुस्लिम पक्ष के पास पुनर्विचार याचिका दायर करने के लिए 9 दिसंबर तक का समय है। उम्मीद है कि पुनर्विचार याचिका दायर करने के लिए अगले कुछ ही दिनों में नई दिल्ली में डॉ. राजीव धवन एडवोकेट के साथ विचार-विमर्श होगा और उनसे सभी कानूनी पहलुओं पर राय लेने के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

Home / Ayodhya / अयोध्या फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की ओर से जारी होंगी चार पुनर्विचार याचिकाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो