scriptश्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की 18 जुलाई को अगली बैठक | Next meeting of Shri Ram Janmabhoomi Tirtha Kshetra Trust on 18 July | Patrika News

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की 18 जुलाई को अगली बैठक

locationअयोध्याPublished: Jul 03, 2020 03:03:00 pm

Submitted by:

Satya Prakash

राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के तिथि की ट्रस्ट करेगी घोषणा

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की 18 जुलाई को अगली बैठक

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की 18 जुलाई को अगली बैठक

सत्य प्रकाश
अयोध्या : श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अगली बैठक 18 जुलाई को तय की है यह बैठक अयोध्या मैं की जाएगी जिसको लेकर ट्रस्ट के लोगों को आमंत्रित किया गया है वही रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण की तैयारी तेज कर दी गई है माना जा रहा है भूमि पूजन के साथ ही मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जिसके लिए देश के प्रधानमंत्री को पत्र भी भेजा जा चुका है।
रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की तैयारी जोर शोर से चल रही है परिसर में मंदिर निर्माण को लेकर 3 एकड़ भूमि का समतलीकरण का कार्य पूरा किया जा चुका है। अब फाउंडेशन बनाए जाने के लिए नींव रखे जाने की तैयारी है। जिसके बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। वहीं तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे मंदिर मॉडल के आर्किटेक्ट चंद्रकांत सोनपुरा के पुत्र आशीष सोनपुरा व उनके साथ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और डॉक्टर अनिल मिश्र ने राम जन्म भूमि परिसर व कार्यशाला में तराशे गए पत्थरों की हो रही सफाई का जायजा लिया और सफाई कर रहे केएलए कंपनी के अधिकारियों को कुछ आम बिंदुओं को लेकर निर्देशित भी किया । साथ ही मंदिर निर्माण के लिए रखे जाने वाले नींव को लेकर तार दाई संस्था l&t कंपनी के अधिकारियों के साथ कई अहम निर्णय भी लिया। वहीं तैयारियों को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अपनी अगली बैठक 18 जुलाई तय की है इस बैठक में मंदिर निर्माण के लिए साथ होने वाली भूमि पूजन पर रणनीति बनाई जाएगी।
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक परिसर में मंदिर निर्माण को लेकर नींव भरे जाने की तैयारी है जिसके लिए स्थल पर मैपिंग किया गया है। वही बताया कि कार्यशाला में कई वर्षों से तरह से के पत्थर रखे हुए थे और अब मंदिर निर्माण का समय आ गया है जिसके लिए पत्थरों की साफ-सफाई कराई जा रही है वही मंदिर निर्माण की तैयारियों के साथ ही ट्रस्ट की अगली बैठक की भी घोषणा करते हुए कहा कि 18 जुलाई को ट्रस्ट अपनी अगली बैठक करेगी यह बैठक अयोध्या में आयोजित की जाएगी जिसमें निर्माण संबंधी कार्यों पर विचार किया जाएगा।
वही अयोध्या पहुंचे राम मंदिर मॉडल के आर्किटेक्ट चंद्रकांत सोनपुरा के पुत्र आर्किटेक्ट आशीष सोनपुरा ने बताया कि राम मंदिर के जिस मॉडल पर तैयार किए गए पत्थर कि साफ-सफाई की जा रही है क्योंकि अब समय आ गया है इन पत्थरों को लगाए जाने की इसलिए आज पत्थरों को देखने के लिए कार्यशाला पहुंचे हैं वही बताया कि ट्रस्ट अपनी अगली बैठक में जिस प्रकार का निर्णय लेगा उसके मुताबिक मंदिर निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा लेकिन अभी मंदिर निर्माण के लिए सतह पर किस प्रकार से फाउंडेशन तैयार किया जाना है इसकी तैयारी की जा रही है ट्रस्ट के निर्णय के अनुसार ही फाउंडेशन बनाए जाने की स्वीकृति होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो