scriptपंचतत्व में विलीन हुए राम जन्म भूमि के मुख्य पक्षकार दिवंगत महंत भास्कर दास | Nirmohi Akhada Sarpanch Mahant Bhaskar Das funeral in Ayodhya | Patrika News

पंचतत्व में विलीन हुए राम जन्म भूमि के मुख्य पक्षकार दिवंगत महंत भास्कर दास

locationअयोध्याPublished: Sep 16, 2017 05:59:49 pm

अयोध्या में सरयू तट के किनारे मौजूद हजारों लोगों ने दी दिवंगत महंत को अंतिम विदाई

Nirmohi Akhada Sarpanch Mahant Bhaskar Das funeral in Ayodhya
अयोध्या . राम जन्मभूमि मामले के मुख्य पक्षकार निर्मोही अखाड़े के सरपंच दिवंगत महंत भास्कर दास की अंतिम यात्रा आज उनके आश्रम फैजाबाद के नाका हनुमान गढ़ी परिसर से धार्मिक नगरी अयोध्या के सरयू तट के लिए रवाना हुई . वैष्णव संप्रदाय की परंपरा के अनुसार अयोध्या के संतों ने दिवंगत महंत भास्कर दास के लिए रथ तैयार किया जिसके बाद महंत भास्कर दास को उस पर आसीन करने के बाद अंतिम यात्रा नगर के फतेहगंज चौक साहबगंज अमानीगंज बेनीगंज के रास्ते निर्मोही अखाड़े की अयोध्या शाखा पर पहुंची जहां पर परंपरागत रूप से अखाड़े के संतों ने दिवंगत महंत को श्रद्धांजलि दी इस शव यात्रा में हजारों की संख्या में संत महंत और नगर के सभ्रांत नागरिकों के साथ विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता भी शामिल हुए . 

अयोध्या में सरयू तट के किनारे मौजूद हजारों लोगों ने दी दिवंगत महंत को अंतिम विदाई 


करीब 8 किलोमीटर का सफर करने के बाद दिवंगत महंत भास्कर दास की शव यात्रा राम नगरी अयोध्या के सरयू तट के किनारे पहुंची जहां पर नम आंखों के बीच राम जन्मभूमि मुकदमे के मुख्य पक्षकार और निर्मोही अखाड़े के सरपंच महंत भास्कर दास का अंतिम संस्कार किया गया . इस मौके पर रामनगरी अयोध्या के सरयू तट के किनारे धार्मिक नगरी अयोध्या के लगभग सभी वरिष्ठ संत मौजूद रहे . महंत भास्कर दास के निधन पर बाबरी मस्जिद मामले के पैरोकार हाजी महबूब ने भी महंत भास्कर दास के निधन पर शोक जताया और कहा कि कोर्ट कचहरी और मुकदमा अपनी जगह है लेकिन महंत भास्कर दास हम सभी के लिए पूज्यनीय थे और उनसे मेरा बेहद करीबी लगाव रहा है मैं उनका बहुत सम्मान करता रहा हूं उनके निधन से मुझे बहुत दुख पहुंचा है . सरयू तट के किनारे मौजूद अन्य विशिष्ट अतिथियों में भाजपा के प्रदेश महामंत्री ब्रिजेश पाठक ,गोसाईगंज से भाजपा विधायक इंद्र प्रताप तिवारी खब्बू,अयोध्या से भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्ता,सांसद लल्लू सिंह,रुदौली विधायक रामचंद्र यादव,सहित भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो