scriptराम मंदिर निर्माण को लेकर नृत्य गोपाल दास ने दिया बड़ा बयान, राम नवमीं के दिन नहीं होगा मन्दिर का शिलान्यास, मॉडल वहीं रहेगा | Nritya Gopal Das big statement temple will not built by Ram Navami | Patrika News

राम मंदिर निर्माण को लेकर नृत्य गोपाल दास ने दिया बड़ा बयान, राम नवमीं के दिन नहीं होगा मन्दिर का शिलान्यास, मॉडल वहीं रहेगा

locationअयोध्याPublished: Feb 19, 2020 09:12:50 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

मणिराम दास छावनी में संतों ने की खुशी का इजहार, संतों ने जमकर फूलों की होली खेली और एक दूसरे को मिठाई खिलाई।

राम मंदिर निर्माण को लेकर नृत्य गोपाल दास ने दिया बड़ा बयान, राम नवमीं के नहीं होगा मन्दिर का निर्माण, मॉडल वहीं रहेगा

अयोध्या. राम मंदिर निर्माण को लेकर रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक में महंत नृत्य गोपाल दास को अध्यक्ष नामित किया गया। बैठक में महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि राम नवमीं के दिन राम मन्दिर का निर्माण शुरू नहीं होगा। राम मन्दिर निर्माण के लिए 15 दिन बाद नई तारीख घोषित की जाएगी और राम मन्दिर का मॉडल वहीं रहेगा केवल लम्बाई और चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही वहीं विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय को महामंत्री नामित किया गया। जिसको लेकर मणिराम दास छावनी में संतों ने जमकर फूलों की होली खेली और एक दूसरे को मिठाई खिलाई।

ये भी पढ़ें – अयोध्या को ‘नो फ्लाइंग जोन’ घोषित करने की तैयारी में है योगी सरकार, भव्य राममंदिर की होगी कड़ी सुरक्षा

बता दें कि 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फरवरी में सरकार द्वारा ट्रस्ट का गठन किया गया जिसमें 9 लोगों को शामिल किया गया था। ट्रस्ट की घोषणा होते ही अयोध्या के संतों में काफी नाराजगी रही और यह नाराजगी समाप्त होती नजर आई जब ट्रस्ट की पहली बैठक में महंत नृत्य गोपाल दास को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट मैं विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में चयनित किया और उन्हें आमंत्रित करते हुए दिल्ली बुलाया गया वहीं इस बैठक में देर शाम आई खबर के मुताबिक महंत नृत्य गोपाल दास को अध्यक्ष चुने जाने के बाद अयोध्या के संतों में काफी खुशी है। संतों की मानें तो अब राम मंदिर निर्माण में देरी नहीं होगी।

महंत नृत्य गोपाल दास के शिष्य आनंद शास्त्री ने बताया कि बहुत ही खुशी है कि जैसा कि पूर्व महाराज को सूचना दी गई थी इस विषय में सरकार ने कार्य करते हुए आज गुरु महाराज नृत्य गोपाल दास को अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं राम जन्मभूमि के वर्तमान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास में भी जिस प्रकार से ट्रस्ट के गठन के बाद संतों में निराशा रही कि ट्रस्ट में अयोध्या के संतों को शामिल नहीं किया गया है आज वह निराशा आशा में बदल गई है। ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास व महामंत्री चंपत राय बनाया गया है। इससे अयोध्या के लोग बहुत ही पसंद है अब वह दिन दूर नहीं कि जब भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर का निर्माण होगा और उसमें रामलला विराजमान होंगे।

ये भी पढ़ें – शरद पवार ने भाजपा के खिलाफ दिया बड़ा बयान, लोगों को मजहब के हिसाब से बांट रही भाजपा सरकार

राम वल्लभा कुञ्ज के महंत राजकुमार दास ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास का पूरा जीवन रामलला के लिए समर्पित रहा है और राम मंदिर आंदोलन मेंं भी लगे रहे इसलिए महंत नृत्य गोपाल दास का जो चयन ट्रस्ट व सरकार द्वारा किया गया इसके लिए सभी धन्यवाद के पात्र हैं। विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि अयोध्या में मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है और अब सभी प्रकार की निराशा आशा समाप्त होनी चाहिए और भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए हम सभी को लगना चाहिए। महंत नृत्य गोपाल दास पूर्व में भी राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष रहे हैं और वर्तमान में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की भी ट्रस्ट के अध्यक्ष बनाए गए हैं। इसको लेकर ट्रस्ट के सभी पदाधिकारियों के प्रति मंगलकामना की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो