scriptअयोध्या की सुरक्षा होगी अभेद्य , ब्लैक कैट कमांडो होंगे तैनात | NSG unit will be established in Ayodhya, Black Cat commandos will be deployed | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या की सुरक्षा होगी अभेद्य , ब्लैक कैट कमांडो होंगे तैनात

रामनगरी में एनएसजी यूनिट की स्थापना होगी। आतंकी खतरे और उससे निपटने को लेकर केंद्र सरकार ने ये फैसला लिया है।

अयोध्याJun 12, 2024 / 03:51 pm

Aman Pandey

अयोध्या का राम मंदिर के चलते देश-दुनिया में अपना अलग स्थान है। ऐसे में इसकी सुरक्षा के लिए कई तरह के प्रबंध किए गए हैं। इसी कड़ी में अब अयोध्या में एनएसजी (National Security Guard) हब बनेगा। आतंकी खतरे और उससे निपटने को लेकर केंद्र सरकार ने ये फैसला लिया है। एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो अयोध्या में बनने वाले NSG हब में तैनात होंगे।
जिले में अब तक केंद्रीय सुरक्षा की दो व राज्य सरकार की चार सुरक्षा एजेंसियां तैनात हैं। किसी भी वीवीआईपी दौरे पर एनएसजी कमांडो दिल्ली से बुलाए जाते हैं। राम मंदिर निर्माण के बाद जिले में अक्सर वीवीआईपी दौरा होता रहता है साथ ही हर समय श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रहती है।

एनएसजी कमांडो की यूनिट यहां स्थापित करने की तैयारी

समय-समय पर अयोध्या आतंकियों के निशाने पर भी रही है, जिसे देखते हुए अब यहां की सुरक्षा को और चुस्त किया जा रहा है। इसके लिए भविष्य में एनएसजी कमांडो की यूनिट यहां स्थापित करने की तैयारी है।सूत्रों के अनुसार एनएसजी की टीम ने जिला प्रशासन से संपर्क करके भूमि चिन्हित करके उपलब्ध कराने के लिए कहा है। जिस पर तेजी से काम हो रहा है। वहीं, पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने बताया कि अयोध्या में एनएसजी यूनिट खुलने की सूचना तो है, लेकिन पूरी जानकारी उन्हें नहीं है।

Hindi News/ Ayodhya / अयोध्या की सुरक्षा होगी अभेद्य , ब्लैक कैट कमांडो होंगे तैनात

ट्रेंडिंग वीडियो