scriptAyodhya : मृत गोवंशों को ट्रैक्टर से खींचने पर ग्राम विकास अधिकारी हुए सस्पेंड, दो अधिकारियों को नोटिस | Officers suspended for dragging dead cows with tractor | Patrika News

Ayodhya : मृत गोवंशों को ट्रैक्टर से खींचने पर ग्राम विकास अधिकारी हुए सस्पेंड, दो अधिकारियों को नोटिस

locationअयोध्याPublished: Jun 24, 2021 11:10:28 am

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या की बैदरापुर गौशाला में गोवंश के साथ हो रहे अत्याचार का वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आया जिला प्रशासन

मृत गोवंशों को ट्रैक्टर से खींचने पर ग्राम विकास अधिकारी हुए सस्पेंड, दो अधिकारियों को नोटिस

मृत गोवंशों को ट्रैक्टर से खींचने पर ग्राम विकास अधिकारी हुए सस्पेंड, दो अधिकारियों को नोटिस

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में अधिकारियों की ऐसी हकीकत सामने आ रही है कि बेजुबान मृत गोवंशों को ट्रैक्टर से बांधकर खींच कर ले जाते हुए वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी आनन-फानन में इस मामले की जांच बैठाते हुए ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया है।
मृत गौवंशों के साथ दुर्व्यवहार वीडियो वायरल

अयोध्या जनपद के सोहावल क्षेत्र इलाके में स्थित बैदरापुर गौशाला में मृत मवेशी को ट्रैक्टर से बांधकर खींचने का वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में मरे हुए मवेशियों के पैरों को बांधकर ट्रक-ट्रैक्टर से खींचा जा रहा था. जिसके बाद जिला प्रशासन के आला अधिकारी इस मामले की जांच में जुटे हुए हैं वहीं जिला अधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही पशुधन प्रसार अधिकारी और पशु चिकित्सा अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि भी जारी की है. तोो वही गौशालाओं की व्यवस्था को सही करने का भी निर्देश जारी किया है।
जांच में दोषी अधिकारियों पर हुई कार्रवाई

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि ग्राम पंचायत वैदरापुर, विकास खण्ड सोहावल, जनपद अयोध्या के निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल की व्यवस्थाओं में लापरवाही बरतने, गौशाला में दो-तीन मवेशियों की मृत्यु होने और उनको ट्रैक्टर से खींचे जाने के संबंध में मीडिया द्वारा तथ्य प्रकाश में आने पर उपजिलाधिकारी, सोहावल व खण्ड विकास अधिकारी, सोहावल, प्रकरण की जांच कराई गई.जिनकी जांच में यह तथ्य प्रकाश में आया है कि पिछले कुछ दिनों में लगातार बारिश होने के कारण गौशाला में काफी कीचड़ हो गया था और कीचड़ में फंसने के कारण 3 बीमार मवेशियों की मृत्यु हो गई. इसके अतिरिक्त 2 मवेशी बीमार हैं. जिनका इलाज कराया जा रहा है।जिलाधिकारी ने निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल के संचालन में पदेन दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने व बारिश को देखते हुए भी कीचड़ समाप्त करने के संबंध में कोई कार्रवाई न करने के कारण सत्येन्द्र कुमार यादव सचिव ग्राम पंचायत वैदरापुर/ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित किया गया. इसके अतिरिक्त गोवंश आश्रय स्थल वैदरापुर के देख-रेख एवं आवश्यक व्यवस्था हेतु अपने पदेन दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने के कारण पशु चिकित्साधिकारी डॉ. विजेन्द्र कुमार और पशुधन प्रसार अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार को भी पदेन दायित्वों के निर्वहन में शिथिलता बरते जाने के कारण मध्यावधि प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो