scriptपहली बारिश में खुली अयोध्या के विकास की पोल | Open Development Poll of Ayodhya Municipal Corporation | Patrika News

पहली बारिश में खुली अयोध्या के विकास की पोल

locationअयोध्याPublished: Jun 23, 2019 11:47:48 am

Submitted by:

Satya Prakash

आखिर कैसे बदलेगी अयोध्या की सूरत योगी सरकार की योजनाओं पर अधिकारी फेर रहे पानी

ayodhya

पहली बारिश में खुली अयोध्या के विकास की पोल

अयोध्या : बरसात की पहली बारिश ने अयोध्या नगर निगम के विकास की पोल खोल कर रख दी। नगर के जलवानपुरा, बिड़ला धर्मशाला के सामने, हनुमान गढ़ी व सब्जीमंडी मार्ग पर भीषण जल भराव से आने जाने लोगो के लिए बड़ी समस्या बन गई हैं। वही अयोध्या रेलवे स्टेशन मार्ग पर पढ़े सीवर लाइन ही फव्वारे के रूप में बदल गया ।
प्रदेश में योगी सरकार के आते ही अयोध्या की विकास को लेकर योजनाएं शुरू कर दी गई वही अयोध्या नगर पालिका से नगर निगम बना दिया गया और अयोध्या के विकास के लिए कई करोड़ रुपए भी सेंशन कर दिए गया लेकिन अयोध्या आज भी उसी बेहाली के कगार पर है जिस का नजारा आज अयोध्या मैं पहली बारिश में देखने को मिला अयोध्या के प्रमुख मार्ग बिरला धर्मशाला हनुमानगढ़ी श्रृंगार घाट व सब्जी मंडी मार्ग पर भारी जलभराव हुआ वही अयोध्या में आने वाली दूर-दराज से श्रद्धालु भी गंदे पानी में हलकर ही मंदिरों की पूजा के लिए पहुंच सके इसके साथ ही अयोध्या नगर निगम के जलवानपुरा क्षेत्र में लगभग 15 वर्षों से जलभराव की समस्या को आज भी नगर निगम नहीं समाप्त कर सका। हल्की बारिश होते ही जलवानपुरा क्षेत्र में स्थित दर्जनों घरों में जलभराव हो गया। स्थानीय लोगों के अनुसार अयोध्या में सिर्फ पैसे की बंदरबांट हो रही है प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए दर्जनों योजनाएं सिर्फ अधिकारियों के फाइलों में ही नजर आता है विकास के नाम पर सिर्फ राम पैड़ी , सरयू घाट ही दिखाई देता है जबकि अयोध्या नगर बड़ी समस्याओं से जूझ रहा है इस पर न तो अधिकारी कोई ध्यान दे रहे हैं ना ही प्रदेश सरकार व उनके मंत्री सिर्फ अयोध्या में राम के नाम पर राजनीति किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो