Ayodhya devolepment : सड़क चौड़ीकरण के लिए व्यापारियों के साथ हो खुली बैठक

व्यापारी नेता नंद कुमार गुप्ता का आरोप निजी स्वार्थ के लिए कुछ लोग व्यापारियों के साथ कर रहे धोखाधड़ी

By: Satya Prakash

Published: 11 Apr 2021, 11:47 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम नगरी अयोध्या के सड़क चौड़ीकरण को लेकर व्यापारियों का विरोध का मामला बढ़ता जा रहा है जिसको लेकर अधिकारियों के लिए कठिनाइयां बढ़ती जा रही हैं। दरअसल पूर्व में हनुमानगढ़ी क्षेत्र में व्यापारियों के विरोध के कारण सफाई करने पहुंचे अधिकारियों को वापस जाना पड़ा जिसको लेकर जिलाधिकारी ने व्यापारी नेताओं के साथ देर रात्रि बैठक कर सहमति बनाने में जुटे हुए है।

अयोध्या में नयाघाट से सहादत गंज तक व श्रृंगार घाट हनुमान गढी से राम जन्मभूमि तक के मार्ग चौड़ीकरण किये जाने की योजना है। लेकिन व्यापारियों की सहमति नहीं बन पा रही है। आज अयोध्या में व्यापारियों की बैठक बुलाई गई जिसमें व्यापारी नेता नंद कुमार गुप्ता ने आरोप लगाया है कि कुछ कथित व्यापारी नेता अपने निजी स्वार्थ के लिए जिलाप्रशासन के साथ अनियोजित नयाघाट से सहादतगंज एवं श्रृगारहाट से रामजन्म तक फोरलेन/चौड़ीकरण की कार्ययोजना की सहम दे दी है साथ ही मोहबरा रोड पर पुर्नवास की बात भी मान ली है। जबकि उपरोक्त मुद्दे पर प्रभावित हो रहे स्थानीय व्यापारियों से राय मशवरा नहीं किया गया है। इसीलिए आज राजद्वार की बैठक में उन कथित व्यापारी नेताओं के कृत्यो की घोर निन्दा किया गया। व्यापारीयो को विश्वास में लिये बिना कोई कार्ययोजना बनाई गई जो व्यापारियो के लिए अहितकारी होगी उसका व्यापारी समाज विरोध करेगा एवं आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

व्यापारियों द्वारा प्रशासनिक बैठक में कुछ व्यापारी नेता द्वारा दुकान उजाड़ योजना की कार्ययोजना को आगे बढ़ाने वाले अधिकारीयो का माला पहना कर स्वागत करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया गया। बैठक मे जिलाप्रशासन से सर्वसम्मति से मांग की गयी की फोरलेन चौड़ीकरण की योजना के लिए प्रशासन प्रभावित हो रहे दुकानदारों की खुली बैठक कर चीजों को स्पष्ट करें कार्ययोजना की बिस्तृत रूपरेखा बताया जाय।पुनर्वास व मुवावजा के बारे बताया जाय। व्यापारियों के संतुष्टि एवं सहमत के बाद ही उपरोक्त कार्य योजना को बढ़ाया जाए। बैठक में नंद कुमार गुप्ता,रामचंद्र यादव शैलेंद्र मोदनवाल,विपिन राय, अरविंद तिवारी,विजय साहू, अनिल गुप्ता, अनुपम मिश्रा,सत्येंद्र मिश्रा,मनोज गोविंदराव,सनी गुप्ता,श्याम जी श्रीवास्तव,मंगल मोदनवाल आदि शामिल रहे।

Ram Mandir
Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned