scriptकोरोना अलर्ट: अयोध्या में लांच हुआ आपरेशन होम डिलीवरी वेब पोर्टल | Operation home delivery web portal launched in Ayodhya | Patrika News

कोरोना अलर्ट: अयोध्या में लांच हुआ आपरेशन होम डिलीवरी वेब पोर्टल

locationअयोध्याPublished: Apr 01, 2020 09:58:19 am

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या प्रशासन ने कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए जनपद में लागू किया ऑपरेशन होम डिलीवरी

अयोध्या में लांच हुआ आपरेशन होम डिलीवरी वेब पोर्टल

अयोध्या में लांच हुआ आपरेशन होम डिलीवरी वेब पोर्टल

अयोध्या : कोरोना संक्रमण को लेकर जनपद में हुए लॉक डाउन से स्थानीय लोगों को घर बैठे ही समान की उपलब्धता कराने के लिए जिला प्रशासन ने ऑनलाइन वेब पोर्टल लांच किया है इस पोर्टल के माध्यम से लोग अपने निकटतम दुकानों से होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं को प्राप्त कर सकते हैं।
जिला प्रशासन द्वारा लांच किए गए पोर्टल में जनपद अयोध्या के समस्त थानों के अन्तर्गत पडने वालें ग्राम/ मोहल्लों में दुकानदारों की विवरण जिसमें दुकानदार का नाम, मोबाइल नम्बर, उपलब्ध सामाग्री, स्थान, के साथ साथ, उस हल्के/ चौकी के बीट आरक्षी का नाम व मोबाइल नम्बर की जानकारी दी गयी है जिसकी सहायता से कोई भी व्यक्ति दिये गये नम्बरों पर सम्पर्क कर होम डिलीवरी करा सकते हैं। पोर्टल में जनपद अयोध्या के 2300 से भी ज्यादा दुकानदारों का रिकार्ड अपलोड किया गया है। इसके अतिरिक्त जनपद के सभी पुलिस अधिकारियों के यथा चौकी प्रभारी/थाना प्रभारी/क्षेत्राधिकारी/पुलिस अधीक्षक के नम्बरों की सूची भी संलग्न की गयी है। पोर्टल में जनपद के पुलिस उच्चाधिकारियों तथा डी.एम. अयोध्या कन्ट्रोल रुम का नम्बर के साथ साथ सरकार द्वारा कोरोना सम्बन्धित गाइडलाइन डाउनलोड करने का भी लिकं दिया गया। है।
कैसे करें होम डिलीवरी के लिए दुकानदार से संपर्क

“होम डिलीवरी हेतु दुकानदार वेब पोर्टल” को बहुत ही साधारण व “Easy to use” यूजर इन्टरफेस दिया गया है, जिसको कोई भी व्यक्ति आसानी से इस्तेमाल कर सकता है।
*आनलाइन पोर्टल का लिंक- https://operationhomedeliveryayodhya.github.io/home/*
सर्वप्रथम दिये गये लिंक पर क्लिक करें, मुख्य पृष्ठ पर दिये गये पहले विकल्प में अपना थाना/कोतवाली चुनें, उसके नीचे दिये गये दूसरे विकल्प में ग्राम व मोहल्ला चुने, तत्पश्चात उसके नीचे दिये गये बटन खोंजे पर क्लिक करें, तत्पश्चात आपके स्क्रीन पर दुकानदार का नाम, मोबाइल नम्बर, उपलब्ध सामाग्री, स्थान, के साथ ही उस क्षेत्र के एक आरक्षी का नाम व मोबाइल नम्बर आ जायेगा जिस पर फोन करके घर से ही सुविधा व सहायता ले सकतें है।

ट्रेंडिंग वीडियो