scriptअयोध्या में संतों की धर्म सभा मे गुंजेगा राम मंदिर मुद्दा | Organizing of Santosh Dharma Sabha in Ayodhya | Patrika News

अयोध्या में संतों की धर्म सभा मे गुंजेगा राम मंदिर मुद्दा

locationअयोध्याPublished: Apr 11, 2019 10:52:28 am

Submitted by:

Satya Prakash

रामनवमी पर होगा अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य राज्याभिषेक का होगा आयोजन राम मंदिर आंदोलन से जुड़े संत होंगे शामिल

ayodhya

अयोध्या में भगवान श्रीराम का राज्याभिषेक व संतों की धर्म सभा का होगा आयोजन

अयोध्या : रामेश्वरम से चलकर रामराज्य रथ यात्रा 12 अप्रैल को अयोध्या पहुंचेगी जहां संतो के द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा। वहीं इस यात्रा के समापन के दौरान भगवान श्री राम का राज्याभिषेक व संतों की विराट धर्म सभा का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें देश के कई बड़े संत व विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय पदाधिकारी मौजूद होंगे।
अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण वह रामराज्य की पुनर्स्थापना को लेकर श्री रामदास मिशन यूनिवर्सल सोसायटी के द्वारा देशव्यापी रामराज्य रथ यात्रा के माध्यम से जन जागरण अभियान के तहत देश की शिक्षा में रामायण को शामिल किए जाने व देश की सप्ताहिक छुट्टी गुरुवार को घोषित करने के साथ विश्व हिंदी दिवस निर्माण की मांग को लेकर रामेश्वरम से चल कर लगभग 6000 किलोमीटर व 11 राज्यों से होते हुए उत्तर प्रदेश के भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या पहुंचेंगे जहां संतो के द्वारा विशाल स्वागत किया जाएगा वहीं इस यात्रा का समापन में एक बार फिर संतों की धर्म सभा का आयोजन होगा जिसमें अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में हो रही देरी पर विशेष चर्चा होगा इस आयोजन में देश के कई बड़े संत व विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय के साथ अन्य कई केंद्रीय पदाधिकारी मौजूद होंगे।
विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि रामेश्वरम से निकली राम राज्य रथ यात्रा 12 अप्रैल को अयोध्या के नंदी ग्राम भरत कुंड पर चरण पादुका पूजन किया जाएगा और यह यात्रा अयोध्या नगर में राम भक्तो के द्वारा विशाल रथ यात्रा के माध्यम से प्रवेश करेंगी जहां अयोध्या के साथ व विहिप के पदाधिकारी प्रवेश द्वार पर स्वागत करेगा उसके बाद यात्रा को नगर के मुख्य मार्ग से विहिप मुख्यालय कारसेवकपुरम लाया जाएगा जहां इस यात्रा का समापन हो । वहीं 13 अप्रैल को इस यात्रा के समापन कार्यक्रम के अनुसार भगवान श्री राम की भव्य राज्याभिषेक का आयोजन होगा साथ ही इन पांच सूत्री मांगों को लेकर एक विराट धर्म सभा का भी आयोजन होगा जिसमें देश भर के विख्यात संघ व विश्व हिंदू परिषद के साथ भारी मात्रा में राम भक्त मौजूद होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो