scriptPanic of Leopard in Ram Nagari ayodhya | राम नगरी में तेंदुए का दहशत...पर्यटकों के लिए बढ़ा खतरा | Patrika News

राम नगरी में तेंदुए का दहशत...पर्यटकों के लिए बढ़ा खतरा

वन विभाग के कैमरे में कैद हुआ तेंदुआ तो अयोध्या के गुप्तार घाट क्षेत्र में पर्यटकों के लिए बढ़ाई गई सुरक्षा

अयोध्या

Published: August 06, 2022 12:24:44 pm

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में तेंदुए की दहशत लगातार बढ़ता जा रहा है इसके कारण अयोध्या आने वाले पर्यटकों पर भी खतरा मंडरा रहा है अयोध्या का प्रसिद्ध स्थल गुप्तार घाट है जहां पर प्रतिदिन भी बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने पहुंचते हैं। लेकिन इसी क्षेत्र के आसपास में 2 तेंदुए कई बार घूमते दिखाई दिया है। और जिसको लेकर वन विभाग ने पकड़ने के लिए कई स्थानों पिंजड़े लगाए हैं। लेकिन उनका यह प्रयास नाकाम रहा।
राम नगरी में तेंदुए का दहशत...पर्यटकों के लिए बढ़ा खतरा
राम नगरी में तेंदुए का दहशत...पर्यटकों के लिए बढ़ा खतरा
अयोध्या के कैंट थाना क्षेत्र में कई दिनों से घूम रहा तेंदुआ

अयोध्या कैंट थाना क्षेत्र में पिछले कई दिनों से तेंदुए के देखे जाने को लेकर हड़कंप मचा हुआ था लेकिन वन विभाग ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं कर सका लेकिन लगातार बढ़ रहे दहशत को देखते हुए विभाग के द्वारा पिजड़ा लगाए जाने के साथ ही कई स्थानों पर कैमरे भी लगाए गए और देर रात्रि छावनी परिषद क्षेत्र में तेंदुआ कैमरे में कैद हुआ। तो वन विभाग ने लोगो को सुरक्षित रखने के लिए पेट्रिलिंग बढ़ा दिया और आसपास के क्षेत्र में रहने वालों को घरों में सुरक्षित रहने की अपील की है। मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में उसकी मौजूदगी मिरनघाट क्षेत्र में बताई जा रही है। लेकिन कल देर शाम नगर के कनौसा कान्वेंट स्कूल के पास सड़क क्रॉस करते हुए देखा जाना बताया जा रहा है।
गुप्तार घाट पर पर्यटकों के जाने से खतरा

अयोध्या में आने वाले पर्यटकों की लेकर भी जिला प्रशासन सतर्कता बढ़ा दी है। गुप्तार घाट जाने वाले क्षेत्र में जाने के लिए बड़े और बंद वाहनों को ही प्रवेश दिया जा रहा है इसके साथ ही गुप्तार घाट पर भी अधिक समय न रुकने भी नही दिया जा रहा है। इस दौरान वहां की सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में फोर्स को तैनात कर दिया गया है। लेकिन पर्यटकों के लिए यह स्थान सुरक्षित रहना सही नही है। क्षेत्रीय वन अधिकारी सीतांशु पांडे ने बताया कि क्षेत्र में दहशत का माहौल है इसको देखते हुए पेट्रोलिंग बढ़ा दिया गया है साथ ही लोगों से अपील की जा रही है कि अपने आप को सुरक्षित रखें वही बताया कि कुछ रिस्पांस टीम के द्वारा लगातार क्षेत्र में गस्त किया जा रहा है राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण के दिशा निर्देश के अनुसार उसे पकड़ने का प्रयास भी किया जा रहा है। वही बताया कि क्षेत्र में कई स्थानों पर पिंजड़े भी लगाए गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरमनीष सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर रेड, 17 अगस्त को ही दर्ज हुई थी FIR, CBI ने जारी की पूरी डीटेलउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान - '2024 में मोदी Vs केजरीवाल'Kerala News: मुस्लिम लीग के महासचिव का विवादित बयान, बोले- 'लड़के-लड़कियों का स्कूल में साथ बैठना खतरनाक'मथुरा से लाइव..ब्रज में जन्मे कृष्ण-कन्हाई, हर घर गूंजी बधाईENG vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने लॉर्ड्स पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत, इंग्लैंड को पारी और 12 रन से हरायाVIDEO : Tractor-Trailer Accident : जातरूओं से भरे ट्रैक्टर से टकराया ट्रेलर, सात जातरूओं की मौतjanmashtami 2022: खाटूश्यामजी में लगा भक्तों का रैला, दर्शनों के लिए देशभर से पहुंच रहे श्रद्धालु
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.