script

अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे पीठाधीश्वर परमहंस आचार्य, बीजेपी से टिकट न मिलने पर निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

locationअयोध्याPublished: Jan 26, 2022 01:35:49 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राममंदिर की मांग को लेकर आमरण अनशन करने वाले तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर परमहंस आचार्य ने अयोध्या से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वे भाजपा के सिंबल पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो ठीक नहीं तो निर्दल नामांकन करेंगे।

File Photo of Paramhans Acharya

File Photo of Paramhans Acharya

श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राममंदिर की मांग को लेकर आमरण अनशन करने वाले तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर परमहंस आचार्य ने अयोध्या से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वे भाजपा के सिंबल पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो ठीक नहीं तो निर्दल नामांकन करेंगे। आचार्य ने कहा कि इस चुनाव में उनका मुद्दा मठों के बिजली पानी को मुफ्त करना उनका मुद्दा होगा। जिस तरह मौलवियों को वेतन दिया जाता है उसी प्रकार संतों को वेतन मिलना चाहिए। संतों ने देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दिया है। यह तभी संभव है जब इनकी विचारधारा का एक जनप्रतिनिधि हो।
कौन है परमहंस आचार्य महाराज

तपस्वी छावनी के जगदगुरु परमहंस आचार्य महाराज अपने सनसनीखेज बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। इससे पहले उन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की थी। आचार्य अक्सर किसी न किसी मांग को लेकर अनशन करते देखे जाते हैं। उन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की थी। उन्होंने ये भी कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो वह जलसमाधि ले लेंगे। हालांकि, उन्होंने ऐसा नहीं किया।
यह भी पढ़ें

UP Election 2022: गायत्री प्रजापति की पत्नी को सपा ने अमेठी से दिया टिकट, जगदीशपुर से रचना कोरी उम्मीदवार

यह भी पढ़ें

UP Election: यूपी चुनाव को लेकर बड़ी खबर, ओम प्रकाश राजभर का इस सीट से चुनाव लड़ना लगभग तय

लता मंगेशकर के स्वास्थय के लिए हवन

जगद्गुरू परमहंस आचार्य महाराज ने इस बीच गायिका लता मंगेशकर के स्वास्थ्य के लिए अयोध्या में हवन किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि लता मंगेशकर के बेहतर स्वास्थ्य के लिए महामृत्युंजय जाप किया है।उन्होंने पीएम मोदी से मिलने का भी अनुरोध किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो