scriptपरमहंस का बड़ा बयान-बोले- जब मेरी हत्या हो जाएगी तब पीएम और सीएम श्रद्धांजलि देने आएंगे | Paramhans declared to perform self sacrifice offering for Ram Mandir | Patrika News

परमहंस का बड़ा बयान-बोले- जब मेरी हत्या हो जाएगी तब पीएम और सीएम श्रद्धांजलि देने आएंगे

locationअयोध्याPublished: Nov 23, 2018 04:07:06 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

बोले- बीजेपी बताए कब शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण।

ayodhya

परमहंस का बड़ा बयान-बोले- जब मेरी हत्या हो जाएगी तब पीएम और सीएम श्रद्धांजलि देने आएंगे

अयोध्या. तपस्वी छावनी के संत स्वामी परमहंस दास राम मंदिर निर्माण को लेकर काफी गंभीर हैं। वे शुक्रवार को यहां चिता पूजन करने जा रहे हैं। स्वामी परमहंस दास ने चेतावनी दी है कि योगी और मोदी सरकार अगर 6 दिसंबर तक यह नहीं बताएगी की राम मंदिर का निर्माण कार्य कब शुरू होगा, तो वो 6 दिसंबर को आत्मदाह कर लेंगे।
बतादें कि स्वामी परमहंस दास अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग करते हुए अक्टूबर में अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए थे। अनशन पर बैठने के एक सप्ताह बाद उनकी तबियत बिगडऩे लगी थी, जिसके बाद उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया और लखनऊ लाकर पीजीआई में एडमिट करवाया था। जहां काफी समझाने-बुझाने के बाद स्वामी परमहंस इलाज के लिए तैयार हुए थे। अब राम मंदिर निर्माण को लेकर परमहंस के ऐलान से सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं। पूर्व मं स्वमी परमहंस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि नेता संतों के प्राण के भूखे हैं।
जब संतों के प्राण चले जाते हैं तो नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने आते हैं। स्वामी परमहंस का कहना है कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे रामचंद्र परमहंस दास जीवित थे, तब तक कोई नेता या प्रधानमंत्री उनसे अयोध्या में मिलने नहीं पहुंचा, लेकिन उनके निधन होते ही पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई यहां आए थे और जब उनकी हत्या हो जाएगी तभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी उन्हें श्रद्धांजलि देने आएंगे। राम मंदिर निर्माण को लेकर विहिप २५ नवंबर को धर्मसभा करने जा रही है। वहीं शिवसेना ने भी अपना कार्यक्रम 24 और 25 नवंबर को करने का ऐलान किया है। शिवसेना के कार्यक्रम में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शिरकत करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो