बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लहराई बंदूकें फूंका का पुतला

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लहराई बंदूकें फूंका का पुतला

Satya Prakash | Publish: May, 19 2019 08:05:53 PM (IST) | Updated: May, 19 2019 11:00:54 PM (IST) Ayodhya, Ayodhya, Uttar Pradesh, India

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम का पुतला फूंक कर की नारेबाजी

अयोध्या : बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रामघाट चौराहे पर सरेआम बंदूके ( प्रशिक्षण वाली )लहराई और आचार संहिता को ठेंगा दिखाते हुए जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती का पुतला फूंका । इस दौरान दर्जनों कार्यकर्ताओं के हाथों में लाठी ,डंडे भी मौजूद थे । मामला की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू करते हुए अयोध्या कोतवाल जगदीश उपाध्याय ने कहां है कि दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

देश में चल रहे चुनाव को लेकर लगे अचार संहिता के बाद भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सरेआम प्रदर्शन करते हुए महबूबा मुफ्ती का पुतला फूंका। इस दौरान आसपास के लोग देखते ही रह गए। अयोध्या में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद के मुख्यालय कारसेवक पुरम में बजरंग दल अवध प्रांत का चल रहा शौर्य प्रशिक्षण वर्ग में कार्यकर्ताओं को जूडो कराटे, लक्ष्यभेद, दंड युद्ध ,खेल तथा बौद्धिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से निपुण किया जा रहा है। यह कार्यक्रम 15 मई से शुरुआत होकर 22 मई तक चलेगा । बताते चलते हैं कि पूर्व मेँ 25 मई 2016 में भी बजरंग दल का प्रशिक्षण वर्ग विश्व हिंदू परिषद के मुख्यालय कारसेवकपुरम में लगा था। इस वर्ग के समापन के बाद आयोजित दीक्षांत समारोह में शारीरिक दक्षता के जिसमें प्रदर्शन के दौरान निशानेबाजी का कार्यक्रम किया गया था, जिसका वीडियो भी वायरल होते ही इसका कम के विरोध भी उठे थे इस वीडियो में गोल टोपी धारी सांकेतिक आतंकियों पर निशाना साधा रहा था और इस वीडियो को लेकर मुस्लिम संगठनों एवं विपक्षी राजनीतिक दलों ने हंगामा खड़ा किया तो कोतवाली पुलिस ने कार्यक्रम के स्थानीय संयोजक व तत्कालीन जिला प्रभारी महेश मिश्रा को गिरफ्तार किया था।

कारसेवक पुरम में चल रहे बजरंग दल के ट्रेनिंग कैंप के अवध प्रांत के सह संयोजक महेश तिवारी ने बताया बजरंग दल का शौर्य प्रशिक्षण वर्ग नियमित रूप से हर वर्ष चलता है ।उसी कार्यक्रम के अंतर्गत आज का विषय आंदोलन, पुतला दहन व धरना प्रदर्शन था ।कोई आंदोलन कैसे करें इसका प्रशिक्षण दिया जा रहा है । उन्होंने बताया महबूबा मुफ्ती का बयान की धारा 370 और 35 ए पर कोई भी आंच आई तो हम भारत पर रहने पर विचार कर सकते हैं। इसीलिए भारत के अंदर रहने वाले राष्ट्र विरोधी लोगों का पुतला दहन किया गया है। उन्होंने कहा बजरंग दल ऐसे राष्ट्र विरोधी लोगों पर लगाम लगाने की केंद्र सरकार से मांग करता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned