scriptतीन साल का इंतजार क्यों… अब हर रोज देखिए राम मंदिर निर्माण, हो गई तैयारी | Platform to watch Ram Mandir Nirman is Ayodhya | Patrika News

तीन साल का इंतजार क्यों… अब हर रोज देखिए राम मंदिर निर्माण, हो गई तैयारी

locationअयोध्याPublished: Aug 22, 2020 07:43:03 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) बना रहा सेल्फी प्वाइंट (Selfie Point) , सबसे ऊंचे प्लेटफार्म की डाली नींव.

Ram Temple

Ram Temple

अयोध्या. राममंदिर निर्माण कार्य (Ram Mandir Nirma) पूरा होने में अभी तीन वर्ष से भी ज्यादा का समय लगेगा, लेकिन उससे पहले राम भक्त (Ram Devotees) मंदिर को बनते हुए भी देख सकेंगे। इसकी व्यवस्था लगभग पूरी हो चुकी है। अब दूर-दूर से राम लला के दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं की राम मंदिर निर्माण कार्य को देखने की इच्छा भी पूरी हो सकेगी। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ramjanmbhoomi teerth ksetra trust) ने श्रद्धालुओं की इस उत्सुकता का संज्ञान लिया है और उनके दर्शन को यादगार बनाने के लिए एक खास व्यवस्था की है। इसके अंतर्गत ट्रस्ट एक ऊंचा प्लेटफार्म बनवा रहा है, जिस पर खड़े होकर कोई भी पूरे परिसर में हो रहे निर्माण कार्य को आसानी से देख सकेगा। दरअसल पांच अगस्त को पीएम मोदी द्वारा भूमि पूजन कार्यक्रम संपन्न होने के बाद से ही देश के कोने कोने से श्रद्धालुओं का अयोध्या आना जारी है। श्रद्धालु रामलला का दर्शन करने के बाद परिसर में मंदिर निर्माण कार्य को देखने के लिए भी उत्सुक हैं।
ये भी पढ़ें- आतंकी अबू यूसुफ़ के पड़ोसी ने दिया बड़ा बयान, वह कभी कभी ही दुकान खोलता था

सेल्फी प्वाइंट भी हो रहा तैयार-

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट एक ऊंचा प्लेटफार्म बनवा रहा है, जिस पर खड़े होकर पूरे परिसर को देखा जा सकता है। इसके साथ ही दर्शन को यादगार बनाने के लिए सेल्फी पॉइंट भी बनाए जाने की योजना है। इनमें प्लेटफार्म बनाने का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। जल्द ही श्रद्धालुओं के लिए इस प्लेटफॉर्म को खोला जाएगा। देश के बड़े मंदिरों की तर्ज पर दर्शन को यादगार बनाने के लिए एक सेल्फी पॉइंट भी यहां बनाया जा रहा है, जिसमें ट्रस्ट द्वारा नियुक्त एक व्यक्ति श्रद्धालुओं द्वारा ली गई सेल्फी उनके मोबाइल पर भेजेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो