scriptअयोध्या में रामलीला मंचन से पहले ये किरदार निभाते हैं बड़ी भूमिका | Play this role before Ramlila staged in Ayodhya big role | Patrika News

अयोध्या में रामलीला मंचन से पहले ये किरदार निभाते हैं बड़ी भूमिका

locationअयोध्याPublished: Oct 21, 2020 11:34:23 pm

Submitted by:

Satya Prakash

3 घंटे तक लगातार चलने वाली वर्चुअल रामलीला से पहले कलाकारों को 3 घंटे तक तैयार करते हैं मेकअप व कॉस्ट्यूम आर्टिस्ट फिर होता है मंचन

अयोध्या में रामलीला मंचन से पहले ये किरदार निभाते हैं बड़ी भूमिका

अयोध्या में रामलीला मंचन से पहले ये किरदार निभाते हैं बड़ी भूमिका

अयोध्या : अयोध्या की रामलीला के मंच पर बड़े-बड़े फिल्मी स्टार कलाकार अपना किरदार निभाते हुए नजर आते हैं इस मंचन के लिए 120 आर्टिस्ट मेल से 85 कलाकार पर्दे पर अभिनय करते हुए नजर आते हैं। जिसे देश विदेश के लोगों देखते हैं। लेकिन इस किरदार में मेन रोल उनके वस्त्र कॉस्टयूम और मेकअप की होती है मंचन से पहले घंटों मेहनत कर मेकअप को तैयार करते हैं जिसके लिए कलाकार के साथ मेकअप डिजाइनर भी इस मंच में बड़ा रोल निभाते हैं।
मेकअप मैन गौरव के मुताबिक पहले किसी भी स्वरूप को तैयार करने में बड़ा समय लगता क्योकि इसमें कई तरह के लोगो को तैयार करना पड़ता है। सभी का अलग अलग स्वरूप होता है। और सभी कलाकारों को तैयार करने में 2 से 3 घण्टे का समय लगता है। हनक करेक्टर के मुताबिक उनके कपड़े व मेकअप तैयार होता है।
आर्टिस्ट के मुताबिक अपने करेक्टर को तैयार करने के लिए 3 घण्टे पहले ही यहां पर आए जाते हैं। इस मंचन में मेकअप के लिए 3 मेकअप मैन है जो कि 50 से अधिक लोगो को तैयार करते हैं। और सबका अलग अलग करेक्टर होता है। उन्हें उन्ही के अनुरूप ढाला जाता है। इसमें बहुत ही मेहनत होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो