5 अगस्त को अयोध्या का नया इतिहास लिखेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी के अयोध्या दौरे का कार्यक्रम हुआ तय

By: Hariom Dwivedi

Updated: 27 Jul 2020, 07:46 PM IST

सत्य प्रकाश
अयोध्या. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 500 वर्षों बाद 5 अगस्त को अयोध्या में नया इतिहास लिखेंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके भरोसेमंद साथी गृहमंत्री अमित शाह भी होंगे। इसके अलावा राम जन्मभूमि आंदोलन में भूमिका निभाने वाले भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित 200 लोग मौजूद होंगे।

5 अगस्त को भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान श्रीराम के प्रमुख स्थलों व रामजन्मभूमि परिसर से प्राप्त अवशेषों प्रदर्शनी को भी देखेंगे, जिसके लिए रामायण प्रसंग के विदेशों के मुखौटे, जन्म भूमि की खुदाई में मिले पुरातात्विक अवशेष, मंदिर आंदोलन से जुड़े फोटोग्राफ्स सहित कई प्रदेशों की रामलीला से जुड़ी कलाकृतियां वाह भगवान श्रीराम के जीवन काल से जुड़े 148 स्थलों की भी प्रदर्शनी होगी।

यह भी पढ़ें : 5 अगस्त को 11.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे पीएम मोदी, ये रहा पूरा शेड्यूल

नवरत्न जड़ित पोशाक में होंगे रामलला
5 अगस्त को भगवान श्री रामलला नवरत्न जड़ित पोशाक पहनेंगे, जिसके लिए हरे रंग के खास मखमली कपड़ों से बनाया जा रहा है। श्री रामलला के पोषक बनाने वाले शंकरलाल ने बताया कि रामलला के जन्मस्थान पर भव्य मंदिर का निर्माण प्रारम्भ होने जा रहा है यह शुभ अवसर 500 वर्षों के बाद मिला जिसके लिए तैयारी की जा रही है। भगवान श्री रामलला अस्थाई मंदिर में विराजमान हैं इस दिन मंदिर परिसर में लगे पर्दे व वस्त्र को खास स्वरूप में तैयार हो रहा है। वहीं, रामालय ट्रस्ट के अध्यक्ष ने इन कपड़ों को नवरत्न जड़ित बनाये जाने का दावा किया है।

यह भी पढ़ें : भूमि पूजन के दिन हरे रंग की खास नवरत्न जड़ित पोशाक पहनेंगे रामलला

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned