Ayodhya : बाढ़ पीड़ितों को देख पसीजा दिल पुलिस अधिकारी ने गांव को लिया गोद

सरयू तट स्थित तिहुरा माझा गांव में चिकित्सा व शिक्षा के विकास से बदलेगी सोच : अशोक सिंह

By: Satya Prakash

Updated: 12 Jun 2021, 05:07 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. सरयू तट स्थित तिहुरा माझा गांव को किसी राजनैतिक नेता, विधायक व सांसद ने नही बल्कि अयोध्या कोतवाल ने विकसित करने की जिम्मेदारी समझते हुए गोद लिया है। जिसको लेकर पुलिस के इस कार्य से ग्रामीण बहुत खुश हैं।

अयोध्या कोतवाल ने लिया गांव को गोद

अयोध्या कोतवाली क्षेत्र स्थित तिहुरा मांझा सरयू नदी के कछार पर बसा हुआ है। और हर वर्ष सरयू नदी के उफान से पूरे गांव में जन जीवन अस्त व्यस्त हो जाता है। यही कारण है कि इस गांव का विकास नही हो सका है और न ही उचित व्यवस्था मिल सकी है। लेकिन गांव के लोगो को शिक्षा चिकित्सा सही अन्य व्यवस्था से पूर्ण करने की जिम्मेदारी अयोध्या कोतवाल अशोक सिंह ने उठाई है। और इस कोरोना काल में भी इस गांव की खूब मदद की है। लोगो तक भोजन, राशन, कोरोना किट, ऑक्सीजन सिलेंडर, मास्क व अनु सामग्रियों को पहुंचाया है।

गांव के लोगो की बदलेगी सोच व विचारधारा

कोतवाल अशोक सिंह के मुताबिक बाढ़ से प्रभावित इस गाँव में कानून - व्यवस्था,शिक्षा, स्वास्थ्य व विकास के कार्यो में सुधार लाया जा सके । इस कार्य के लिए सरकारी सहयोग व गैर सरकारी संस्थाओं का भी सहयोग लिया जायेगा ।यह गांव गोंद लेने का मुख्य उद्देश्य यह है कि इस गांव में शिक्षा का काफी अभाव है,तथा लोग छोटी - छोटी बातों पर लड़ाई झगड़ा करते है तथा स्वास्थ्य के प्रति लोग काफी उदासीन है ।एक सार्थक प्रयास शुरू किया गया ताकि लोगो के जीवन व सोच में परिवर्तन हो सके ।

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned