scriptअयोध्या में बालू खनन के अवैध कारोबार पर पुलिस का छापा तीन गिरफ्तार | Police raids on illegal trading of sand mining in Ayodhya | Patrika News

अयोध्या में बालू खनन के अवैध कारोबार पर पुलिस का छापा तीन गिरफ्तार

locationअयोध्याPublished: Oct 27, 2020 05:57:34 pm

Submitted by:

Satya Prakash

सरयू नदी में बालू के अवैध खनन करने वाले जेसीबी मशीन सहित कई वाहन बरामद

अयोध्या में बालू खनन का अवैध कारोबार पर पुलिस का छापा तीन गिरफ्तार

अयोध्या में बालू खनन का अवैध कारोबार पर पुलिस का छापा तीन गिरफ्तार

अयोध्या : उत्तर प्रदेश में अपराधिक मामले ही नहीं बढ़ रहे बल्कि अवैध कारोबार भी तेजी से पनप रहा है एक तरफ जहां अयोध्या के चौमुखी विकास के साथ नव्य अयोध्या को तैयार करने की योजना उत्तर प्रदेश सरकार ने बना ली है तो वहीं दूसरी तरफ सरयू तट पर अवैध बालू का खनन का काला कारोबार भी जारी है.
अयोध्या की सरयू नदी में चल रहे अवैध बालू खनन में पुलिस ने छापेमारी में तीन खनन माफियाओं को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा खनन में शामिल जेसीबी वाहन और ट्रैक्टर-ट्राली भी बरामद की गई है।आपको बता दें कि दरअसल अयोध्या पुलिस को जानकारी मिली की अनुसार कोतवाली अयोध्या क्षेत्र के माझा बारहटा इलाके में रात को खनन माफिया अवैध बालू का खनन कर रहे हैं.
एसएसपी दीपक कुमार के निर्देश पर डीएसपी निपुण कुमार अग्रवाल की टीम ने जब नदी के तलहटी इलाके में छापेमार कार्रवाई की तो मौके से अवैध रूप से बालू की खुदाई कर रही जेसीबी मशीन, एक ट्रैक्टर-ट्रॉली, सात मोटरसाइकिल, 2 मोबाइल फोन के साथ अवैध खनन में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।पकड़े गए सभी लोग अवैध रूप से नदी के कछार से बालू का खनन कर रहे थे. सभी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. साथ ही इन पर सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो