scriptबम को डिफ्यूज करने में लगी थी पुलिस अचानक उठा ले गया बंदर | Police was engaged in defusing the bomb, the monkey suddenly lifted | Patrika News

बम को डिफ्यूज करने में लगी थी पुलिस अचानक उठा ले गया बंदर

locationअयोध्याPublished: May 29, 2020 05:09:39 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या में सुरक्षा मॉक ड्रिल दो संदिग्धों की सूचना पर अलर्ट हुआ प्रशासन

बम को डिफ्यूज करने में लगी थी पुलिस अचानक उठा ले गया बंदर

बम को डिफ्यूज करने में लगी थी पुलिस अचानक उठा ले गया बंदर

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में आतंकवादी गतिविधि होने की सूचना होने पर हड़कंप मच गया आनन-फानन में अयोध्या को सील कर दिया गया साथ ही मिली सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया और जांच पड़ताल शुरू की इस दौरान उनके पास एक बैग भी बरामद हुआ जिसमें बम होने की आशंका थी। जिसकी जांच बम स्क्वायड के द्वारा कराया गया। इस दौरान एक बंदर बैग में रखे बम को लिखकर छत पर चढ़ गया जिसको देखते ही अधिकारी घबरा उठे और आसपास के क्षेत्र को खाली करा दिया।
रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के कार्य को लेकर पाकिस्तान दौरा किए गए टिप्पणी के बाद अयोध्या की सुरक्षा को सख्त कर दिया गया है जिसकी जांच उच्च अधिकारियों द्वारा समय-समय पर की जा रही है। लेकिन धार्मिक मान्यता है कि आज भी भगवान श्री राम की नगरी की सुरक्षा के लिए हनुमान की सेना को तैनात है और आज इस घटना में भी कुछ इस कदर ही दिखा जब बम होने की सूचना पर पूरे अयोध्या में हड़कंप मच गया था इस दौरान एक बंदर एक बैग में रखे कथित बम को निकाल कर छत पर चढ गया और उसे दांतों से काट डाला। दरसल उच्च अधिकारियों के नेतृत्व में अयोध्या की सुरक्षा संबंधित मॉक ड्रिल किया गया जिसमें एक बाइक पर जो व्यक्ति और एक काले रंग का बैग भी लिए थे। ऐसी सूचना मिली आनन-फानन में अयोध्या के विभिन्न स्थानों पर जांच-पड़ताल बढ़ा दिया गया इस दौरान अयोध्या के अशर्फी भवन चौराहे पर इन दोनों व्यक्तियों क्यों होने की सूचना मिली तो मौके पर पहुंच कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके पास मिले बाइक की जांच बम स्क्वायड के द्वारा कराया गया। इस दौरान मौके कमांडो व अधिकारियों ने आसपास के एरिया को खाली कराते हुए जांच पड़ताल भी की गई। इस घटना को लेकर मॉक ड्रिल किए जाने की सूचना के बाद लोगों को राहत मिला।
इस दौरान मौके पर पहुंचे अयोध्या एसपी सिटी विजय पाल सिंह ने बताया कि आज अयोध्या की सुरक्षा को लेकर मॉक ड्रिल किया गया है। जिसमें दो संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना के आधार पर अशर्फी भवन के पास किस तारीख की गई और मौके पर पहुंचे बम स्क्वायड ने बम होने की आशंका पर गहन जांच-पड़ताल किया। इस दौरान विभिन्न स्क्वायड के सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए थे इस मॉक ड्रिल में सब कुछ सही पाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो