scriptराम मंदिर से बड़े आंदोलन की तैयारी देशभर के संतों से किया जा रहा संपर्क : विनय कटियार | Preparation of large-scale movement of Ram temple contact being the country of saints | Patrika News

राम मंदिर से बड़े आंदोलन की तैयारी देशभर के संतों से किया जा रहा संपर्क : विनय कटियार

locationअयोध्याPublished: Sep 26, 2020 05:34:51 pm

Submitted by:

Satya Prakash

श्री राम जन्म भूमि के बाद अब श्री कृष्ण जन्मभूमि को आजाद कराने के लिए जल्द होगी संतों बैठक

राम मंदिर से बड़े आंदोलन की तैयारी देशभर के संतों से किया जा रहा संपर्क : विनय कटियार

राम मंदिर से बड़े आंदोलन की तैयारी देशभर के संतों से किया जा रहा संपर्क : विनय कटियार

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में भगवान श्री राम के जन्म स्थान 70 वर्षों से चल रहे संघर्ष समाप्त होने के बाद अब भगवान श्री कृष्ण की जन्म स्थान मुक्त कराए जाने की तैयारी है। श्री कृष्ण जन्मा स्थान को लेकर डाली गई याचिका में कहा गया कि मथुरा में भगवान श्री कृष्ण का असली जन्मस्थान शाही ईदगाह मस्जिद ट्रस्ट के गैरकानूनी तरीके से काबिज है। राजस्थान मथुरा के कटरा केशव देव के 13.37 एकड़ जमीन पर है. जिस के समर्थन में उतरे बजरंग दल के संरक्षक व भाजपा के पूर्व राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने कहां है कि एक और आंदोलन की जरूरत है जिसके लिए देश भर किशन तो से संपर्क किया जा रहा है।
पत्रिका टीम से खास बातचीत करते हुए पूर्व राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने बताया कि राम मंदिर की बात और मथुरा और काशी को आजाद कराने के लिए संतो से संपर्क किया जा रहा है जल्द ही संत बैठक कर रणनीति तैयार करेंगे कि पहले कौन सा मंदिर आजाद कराया जाए वही कहा कि यह तो तय है कि राम मंदिर के बाद मथुरा और काशी को भी आजाद कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज श्री कृष्ण जन्म स्थान को लेकर जिसने भी याचिका डाली है वह सही है। जिस स्थान पर भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ वह गर्भ ग्रह पर मस्जिद है उसका रास्ता जन्मभूमि से होकर गुजरता है जिस पर दूसरे समुदाय के लोग बलपूर्वक कब्जा किए हैं जिसे दूसरा पक्ष ईदगाह बोलता है। तमाम हिंदू संगठन इस मुद्दे पर भी अपना काम करेगी विश्व हिंदू परिषद राम जन्म भूमि को संभाल रही है वहीं बताया कि राम मंदिर के बाद अब मथुरा और काशी को आजाद कराने के लिए संतों के बीच विचार-विमर्श किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो