अयोध्या में covid-19 वैक्सीन देने की तैयारी

अयोध्या के पहले चिकित्सा क्षेत्र से जुड़ी कर्मियों को दी जाएगी वैक्सीन, जिला प्रशासन ने तैयार की सूची

By: Satya Prakash

Published: 26 Nov 2020, 06:54 PM IST

अयोध्या : covid-19 से जल्द ही लोगों को निजात मिल सकती है. अयोध्या में जिला प्रशासन ने कोरोना की वैक्सीन देने के लिए सूची बनाना शुरू कर दिया है. गुरुवार को जिला प्रशासन ने जनपद के विभिन्न चिकित्सीय संस्थानों से उनने यहां के कर्मचारियों की सूची मांगी है. इस सूची में शामिल स्वास्थ्य कर्मियों को सबसे पहले कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी. इतना ही नहीं जिला प्रशासन ने चेतावनी दी है कि सूची उपलब्ध नहीं कराने वाली स्वास्थ्य संस्थाओं के बारे में यह मान लिया जाएगा कि उन्हें वैक्सीन की आवश्यकता नहीं है. साथ ही उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

जिलधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण के खतरे से बचाव के लिए भारत सरकार और यूपी सरकार ने आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दे दिए हैं. इसके प्रथम चरण में जनपद के समस्त सरकारी और गैर सरकारी पंजीकृत निजी क्षेत्र के चिकित्सा प्रतिष्ठानों में काम कर रहे चिकित्सकों और स्वास्थय कार्मियों को सूचीबद्ध किया जा रहा है. अयोध्या में पंजीकृत कई निजी चिकित्सा प्रतिष्ठान उनके यहां कार्यरत कार्मिकों का कोविड-19 वैक्सीन डाटाबेस तैयार किया जा रहा है. गैर सरकारी पंजीकृत निजी क्षेत्र के चिकित्सा प्रतिष्ठानों की सूची अभी तक तैयार नहीं की गई है.

उन्होंने बताया कि निजी चिकित्सा प्रतिष्ठानों के चिकित्सकों-संचालकों से कहा है कि वे जल्द से जल्द अपने स्वास्थ्य कार्मिकों की सूची तैयार कर प्रशासन को सौंप दें. इससे स्वास्थ्य कार्मिकों को वैक्सीन का लाभ प्राप्त हो सके. इस प्रक्रिया को पूरा नहीं किया गया तो निजी चिकित्सा प्रतिष्ठानों के लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी. लाइसेंस निरस्तीकरण की स्थिति में निजी चिकित्सा प्रतिष्ठानों के संचालक/नोडल अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे. महामारी अधिनियम के तहत भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned