ढोंगी बाबा पर शुरू हुई संतों की कार्यवाही

गुप्तार घाट क्षेत्र पंचमुखी हनुमान मंदिर के महंत को हटाए जाने के लिए अयोध्या के संतों ने जारी की नोटिस

By: Satya Prakash

Published: 10 Jul 2020, 09:55 AM IST

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में गुप्तार घाट पंचमुखी हनुमान मंदिर के महंत चतुर्भुज दास चंदा को विपरीत आचरण को लेकर नोटिस देते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं जिसका जवाब 15 दिनों के भीतर मांगा है।

राम नगरी अयोध्या में अमर्यादित संतों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है अयोध्या की सरयू तक गुप्तार घाट पर स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर यज्ञशाला के महंत चतुर्भुज दास पर पहली कार्रवाई से शुरू की है। पंचमुखी हनुमान मंदिर के महंत पर संतो के मर्यादा के विपरीत आचरण रखने का आरोप है संतो के मुताबिक यह मंदिर तपस्वी छावनी परंपरा का है जिसको लेकर मंदिर के महंत को हटाए जाने की मांग करते हुए 15 दिनों के लिए नोटिस जारी की है। या कार्रवाई संतों की बैठक में मौजूद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष व मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास व अयोध्या संत समिति के अध्यक्ष महंत कन्हैया दास व अन्य प्रमुख संतो के बीच निर्णय लिया गया है। साथ ही इस कार्रवाई को लेकर जिलाधिकारी को भी संतों ने पत्र के माध्यम से सूचित किया है।
अयोध्या संत समिति के अध्यक्ष महंत कन्हैया दास ने बताया कि अयोध्या में संतों की मर्यादा समाप्त होती जा रही है के लिए कुछ ढोंगी बाबा जैसे लोग मंदिरों पर कब्जा कर रहे हैं ऐसे लोगों से मंदिरों को सुरक्षित रखा जाए इसके लिए यह कार्रवाई की गई है।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned