scriptदेश के नाम शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार | rajkumar of Ayodhya martyred in the name of country | Patrika News

देश के नाम शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार

locationअयोध्याPublished: Apr 04, 2021 10:23:16 pm

Submitted by:

Satya Prakash

छत्तीसगढ़ के जहांगीर गांव के पास माओवादियों से हुए मुठभेड़ में शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार यादव

देश के नाम शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार

देश के नाम शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार,देश के नाम शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार,देश के नाम शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार,देश के नाम शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार,देश के नाम शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. देश की रक्षा में अयोध्या का लाल शहीद हो गया दरसल जिला बीजापुर सुकमा सरहदी क्षेत्र ग्राम जोनागुड़ा के टेकलगुडम और जहांगीर गांव के बीच पुलिस और माओवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में कोबरा कमांडो हेड कांस्टेबल रहे अयोध्या के राजकुमार जान की बाजी लगाकर देश की रक्षा में शहीद हो गए।
राजकुमार यादव पुत्र स्वर्गीय सूरज लाल यादव अयोध्या कोतवाली रानोपाली क्षेत्र के निवासी थे। जिनका जन्म 4 जून 1976 में हुआ और अपनी पढ़ाई लिखाई पूरी करने के बाद 4 अक्टूबर 1995 में सीआरपीएफ बटालियन के कोबरा कमांडो में सिपाही के रूप में भर्ती हुए। और 2015 में प्रमोशन के बाद हेड कांस्टेबल बने। राजकुमार यादव परिवार में सबसे बड़े पुत्र थे उनके छोटे भाई रामविलास और मुरारी लाल हैं। तो वहीं इनकी पत्नी ज्ञानमती यादव और 2 पुत्र 15 वर्षीय शिवम और 10 वर्षीय हिमांशु है।
इस घटना को लेकर पूरा परिवार सदमे में है तो वहीं के छोटे भाई रामविलास ने बताया कि दिसंबर माह में एक शादी के दौरान अयोध्या पहुंचे थे लेकिन 10 जनवरी को फिर वह ड्यूटी पर चले गए फोन से लगातार बातें होती रही हैं अभी 2 दिन पूर्व ही बातें हुई और सबको सुख कुशल मंगल बताया था। घटना की जानकारी मिलने के बाद जिलाधिकारी व सुरक्षा के अधिकारी घर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो